झारखंड के लातेहार में कंस्ट्रक्शन साइट पर नक्सलियों का आतंक, मिक्सिंग मशीन में लगाई आग

लातेहार के चुटिया इलाके में माओवादियों ने सोमवार की रात तबाही मचाई है. कंस्ट्रक्शन साइट पर नक्सलियों ने धावा बोलकर  मिक्सर मशीन को आग के हवाला कर दिया और मजदूरों के साथ मारपीट भी की.

New Update
मिक्सिंग मशीन में आग

नक्सलियों में मिक्सिंग मशीन में लगायी आग

झारखंड में नक्सलियों का आतंक जारी है. झारखंड सरकार के नक्सली सफाई अभियान की वजह से भी इस पर ज्यादा फर्क होता हुआ नहीं दिख रहा है. जंगलों के बाद अब नक्सलियों ने कंस्ट्रक्शन साइट और शहरों को अपने निशाने पर लेना शुरू कर दिया है. 

झारखंड के लातेहार के महुआडांड़ थाना क्षेत्र की चुटिया इलाके में माओवादियों ने सोमवार की रात तबाही मचाई है. कंस्ट्रक्शन साइट पर नक्सलियों ने धावा बोलकर मिक्सर मशीन को आग के हवाला कर दिया. 

खबरों के मुताबिक चुटिया गांव में नदी पर पुल का निर्माण कराया जा रहा है. जिस पर हथियार से लैश नक्सलियों ने सोमवार की रात कब्जा जमा लिया था. इस दौरान नक्सलियों ने साईट पर मौजूद कर्मियों के साथ मारपीट भी की और धमकी भी दी है. नक्सलियों ने काम कर रहे हैं मजदूरों को यह चेतावनी दी है कि इलाके में कोई भी कंस्ट्रक्शन का काम नहीं होगा. अगर काम हुआ तो उसका परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहना पड़ेगा. लगभग 1 घंटे तक नक्सलियों ने इलाके में कोहराम मचाया जिसके बाद वह जंगल की ओर भाग गए. 

इलाके में नक्सलियों के कारनामे के बाद से दहशत का माहौल बना हुआ है. एहतियात के तौर पर घटना के बाद काम को पूरी तरह से बंद करवा दिया गया है. घटना की खबर के बाद स्थानीय पुलिस ने घटनास्थल पर जांच कर कार्रवाई की है. पुलिस ने इलाके में छापेमारी कर नक्सलियों को पकड़ने की शुरुआत की है. 

घटना के बाद अभी तक किसी भी नक्सली संगठन ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है.  इसके पहले 27 मई को भी इलाके में नक्सलियों ने जमकर हंगामा मचाया था. 

jharkhand hemantsoren naxalite latehar