मध्य प्रदेश में रेल हादसा, सोमनाथ एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतरे

जबलपुर में सोमनाथ एक्सप्रेस के दो डिब्बे बेपटरी हो गए. हालांकि गनीमत रही कि इस ट्रेन हादसे में किसी के जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ. घटना के बाद राहत कार्य जारी है.

New Update
मध्य प्रदेश में रेल हादसा

मध्य प्रदेश में रेल हादसा PC-PTI

मध्यप्रदेश के जबलपुर में शनिवार ट्रेन हादसा हो गया. जबलपुर में सोमनाथ एक्सप्रेस के दो डिब्बे बेपटरी हो गए. हालांकि गनीमत रही कि इस ट्रेन हादसे में किसी के जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ. घटना के बाद रेलवे की ओर से बयान जारी करते हुए बताया गया कि सोमनाथ एक्सप्रेस के आगे के दो डब्बे डिरेल हो गए. घटना में सभी यात्री सुरक्षित मिले हैं.

घटना सुबह 5:50 बजे स्टेशन से करीब 200 मीटर दूर हुई. जानकारी के मुताबिक इंदौर-जबलपुर एक्सप्रेस ट्रेन लगभग डेड स्टॉप स्पीड पहुंचने के समय पटरी से उतर गई. पश्चिम मध्य रेलवे के सीपीआरओ हर्षित श्रीवास्तव ने बयान जारी किया कि ट्रेन इंदौर से आ रही थी, इसी दौरान जबलपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 6 की ओर जाने के दौरान ट्रेन के दो डब्बे बेपटरी हो गए. ट्रेन इस दौरान धीरे-धीरे चल रही थी. घटना सुबह 5:50 बजे के आसपास प्लेटफार्म से लगभग 150 मीटर दूर घटित हुई.

सोमनाथ एक्सप्रेस लगभग 5:30 बजे प्लेटफार्म नंबर 6 पर लगती है. हमेशा की तरह प्लेटफार्म नंबर 6 पर मुड़ने के दौरान आज वह हादसे का शिकार हो गई. मुड़ने के दौरान अचानक तेज आवाज आई और इंजन के पीछे लगा एसएलआर और एसी कोच के पहिए पटरी से उतर गए. ट्रेन हादसे के बाद जबलपुर प्लेटफार्म पर राहत और बचाव कार्य चालू है. 

गौरतलब है कि देश में ट्रेन हादसों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. तमाम तकनीकों और उपायों को लागू करने के बावजूद रेल हादसे थम नहीं रहे हैं. पिछले महीने ही कानपुर में बड़ा रेल हादसा हुआ था, जहां वाराणसी से अहमदाबाद की ओर जा रही साबरमती एक्सप्रेस से डीरेल हो गई थी. हालांकि इस घटना में भी किसी यात्री के जान जाने की खबर नहीं थी. मगर ट्रेन के 22 डिब्बे पटरी से उतर गए थे. घटना के बाद रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने इसमें साजिश के होने की आशंका जताई थी.

train accident Somnath Express derailed Madhya Pradesh Rail Accident