राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह: बिहार-यूपी को जोड़ने वाला पीपा पुल 22 से 24 जनवरी तक बंद

22 जनवरी को यूपी जाने वाले लोग जरा ध्यान दे......आने वाले 24 जनवरी तक पीपा पुल को बंद रखा जाएगा. 16 जनवरी से ही इस पल को आम लोगों के लिए बंद कर दिया गया था.

New Update
पीपा पुल बंद

बिहार-यूपी को जोड़ने वाला पीपा पुल बंद

22 जनवरी को पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह(Ram Mandir Pran Pratistha Ceremony) का आयोजन हो रहा है. इस आयोजन में अयोध्या में देशभर से भक्तों का तांता लगने वाला है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत देश की कई नामचीन हस्तियां इस समारोह की साक्षी होने वाली है.

अयोध्या में अभी से ही प्राण प्रतिष्ठा समारोह की झलक लोगों को देखने मिल रही है. आए दिन यहां कई कार्यक्रम कलाकारों के द्वारा हो रहे हैं. लोगों की भीड़ भी अयोध्या में जुटने लगी है. बिहार से भी लोग प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अयोध्या जाने का पूरा मन बना चुके हैं. 22 जनवरी को लोग ट्रेन, फ्लाइट, जल मार्ग और सड़क मार्ग से भी अयोध्या पहुंचने के लिए तत्पर है, लेकिन 22 जनवरी को अगर आप भी यूपी जाने क्या सोच रहे हैं तो थोड़ा ठहर जाए.

दरअसल यूपी जाने के लिए सरयू नदी पर बना दरौली व खरीद के बीच बिहार-उत्तर प्रदेश को जोड़ने वाला पीपा पुल बंद किया गया है. आने वाले 24 जनवरी तक पीपा पुल को बंद रखा जाएगा. 16 जनवरी से ही इस पल को आम लोगों के लिए बंद कर दिया गया था. इसी पुल के सहारे साधु-संत और कई लोग टोलियों में सारण के मांझी से पीपा पुल होते हुए यूपी जा रहे थे. बलिया जिला प्रशासन ने नदी के बीच से पीपा पुल को करीब 60 मीटर तक खोल कर हटा लिया है. 

अवर अभियंता प्राधिकरण जिला बलिया उत्तर प्रदेश के मोहम्मद इब्राहिम ने जानकारी देते हुए बताया कि लोक निर्माण विभाग बलिया एवं जल मार्ग मंत्रालय के अनुसार पीपा पुल को 24 जनवरी तक के लिए बंद किया गया है. पुल के बंद होने के बाद अब साधु संत और लोग क्रूज के सहारे सरयू नदी को पार करते हुए अयोध्या के लिए जा रहे हैं.

क्रूज को देखते हुए सुविधा के लिए नदी के बीच से पुल को हटाया गया है. 24 जनवरी के बाद वापस से पीपा पुल को चालू कर दिया जाएगा.

ayodhya Ram Mandir Pran Pratistha Ceremony Pipabridge uttarpradesh Bihar