रांची डेली मार्केट: आग में जलकर राख हुई सब्ज़ी मंडी, 100 से ज्यादा दुकाने आग में विलीन

मंगलवार की देर रात रांची के सब्जी मंडी बाजार में भीषण आग लग गई, जिसकी वजह से सब्जी मंडी में 100 के करीब दुकानें आग की भेंट चढ़ गई. आग लगने के बाद 30 ट्रेक्टर मलबा मंडी से हटाया गया.

New Update
सब्ज़ी मंडी में आग

रांची डेली मार्केट: सब्ज़ी मंडी में आग

झारखंड की राजधानी रांची में सब्ज़ी लगाने वाले दुकानदारों की मंडी को अग्नि ने निगल लिया. मंगलवार की देर रात रांची के सब्जी मंडी बाजार में भीषण आग लग गई, जिसकी वजह से मंडी में कई दुकानें आग की भेंट चढ़ गई.

रिपोर्ट के मुताबिक, आसमान छूती आग की लपटों पर काबू पाने के लिए दुकानदारों ने अपने हाथों में बाल्टियां पकड़ रखी थीं, लेकिन धधकती आग के सामने दुकानदार के पानी की कुछ बूंदें भी मायने नहीं रखती थीं.

आग लगने के बाद अगली सुबह बुधवार को रांची नगर निगम के मलबे को हटाने का काम शुरू किया. आग लगने के बाद 30 ट्रेक्टर मलबा मंडी से हटाया गया. बताया जा रहा है की लगभग 100 से ज्यादा दुकाने आग में जलकर राख हो गई. 

आग लगने की वजह का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है. मौके पर 4 से ज्यादा दमकल की गाड़ियों ने पहुंच कर आग पर काबू पाया. इलाके के डीएसपी प्रकाश सोहेल के मुताबिक आग लगने की सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी गई. जब तक टीम मौके पर पहुंची तब तक कई दुकानों में आग लग चुकी थी. आग पर काबू पा लिया गया है, आग लगने के कारणों का पता नहीं लगा है. डेली मार्केट इलाके में काफ़ी समय से लगता आ रहा है. यहां कई दुकानदार सालों से अपनी दुकान को लगाते हुए आ रहे हैं और इसी से अपना जीवकोपार्जन करते आ रहे थे. 

jharkhand Ranchi Daily Market hemantsoren