झारखंड: हज़ारीबाग़ में टेंट की दुकान में लगी आग, बच्ची की जलकर मौत

झारखंड के हजारीबाग में सोमवार की शाम एक टेंट हाउस में भीषण आग लग गई. घटना हजारीबाग के मालवीय मार्ग स्थित गायत्री टेंट हाउस में हुई. आगलागी में 12 लाख रुपए का नुकसान टेंट हाउस को उठाना पड़ा है.

New Update
हजारीबाग में लगी आग

हज़ारीबाग़ में टेंट की दुकान में लगी आग

झारखंड के हजारीबाग में सोमवार की शाम एक टेंट हाउस में भीषण आग लग गई. यह घटना हजारीबाग के मालवीय मार्ग स्थित गायत्री टेंट हाउस में हुई.

आग लगने से ग्राउंड फ्लोर से लेकर दूसरे तल्ले तक समान जलकर राख हो गया. आग लगने के दौरान बिल्डिंग में पांच लोग फंस गए थे. जिसमें दो बच्चे और तीन लोग शामिल थे.

दम घुटने से एक बच्ची की मौत

आग में फंसे पांचों लोगों को दमकलकर्मियों ने बाहर निकाल लिया. पांचो को इलाज़ के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां दम घुटने की वजह से एक बच्ची अनु ने दम तोड़ दिया. मृत बच्ची सिर्फ 6 वर्ष की थी. बाकी घायल का इलाज चल रहा है. टेंट हाउस में लगी इस आग ने विकराल रूप ले लिया था. जिससे गोदाम में रखें सजावट के सामान, पर्दा, कुर्सी और सभी को अपनी चपेट में ले लिया.

सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की टीम घटनास्थल पर पहुंची. जहां पांच दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. दमकलकर्मियों ने घटना पर काबू पाने के लिए जी-तोड़ मेहनत की. जिसकी वजह से आग में फंसे लोगों को बाहर निकल गया. 

आग लगने की वजह अभी तक सामने नहीं आई है, लेकिन आशंका है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी होगी. आगलागी में 12 लाख रुपए का नुकसान टेंट हाउस को उठाना पड़ा है.

fire incident hazaribagh Bihar