रांची: लोगों को जाम से मिलेगी राहत, कांटाटोली फ्लाईओवर का काम पूरा, इसी महीने होगा चालू

रांची के कांटाटोली फ्लाईओवर का निर्माण पूरा हो चुका है, जिसे इसी महीने से चालू कर दिया जाएगा. जुडको ने यह जानकारी नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव सुनील कुमार को दी है.

New Update
कांटाटोली फ्लाईओवर का काम पूरा

कांटाटोली फ्लाईओवर का काम पूरा

रांचीवासियों को जल्द ही रोज-रोज के जाम से निजात मिलने जा रही है. राजधानी में बन रहे कांटाटोली फ्लाईओवर का निर्माण पूरा हो चुका है, जिसे इसी महीने से चालू कर दिया जाएगा. जुडको ने यह जानकारी नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव सुनील कुमार को दी है. कांटाटोली फ्लाईओवर के दो रैंप का निर्माण बाद में किया जाएगा. फिलहाल बहूबाजार से शांति नगर, कोकर तक फ्लाईओवर का काम पूरा करने के लिए तेजी से चल रहा है. फ्लाईओवर निर्माण पूरा हो चुका है बस फिनिशिंग चल रही है.

नगर विकास विभाग सचिव ने सोमवार को कांटाटोली फ्लाईओवर का निरीक्षण किया. उन्होंने जुडको और फ्लाईओवर बना रही है एजेंसी को 30 सितंबर तक काम पूरा करने का निर्देश दिया है. खबरों के मुताबिक फ्लाईओवर के सभी 486 प्रीकास्ट सेगमेंटल बॉक्स चढ़ा दिए गए हैं. इन्हें केबल से बांधकर गोंद से जोड़ा जा चुका है. सेगमेंटल बॉक्स को रोड का रूप देने के लिए 50 एमएम बिटुमिन स्तर पर लगाया जा चुका है. अब बस इस पर अस्फाल्ट लेयर चढ़ाना बचा हुआ है.

फ्लाईओवर पर रोशनी के लिए लगभग 125 बिजली खंबे लगाए जा रहे हैं. फ्लाईओवर के नीचे एलईडी बल्ब लगाए जाएंगे. शांति नगर और कोकर के पास माइनर ब्रिज को चौड़ा करने का भी काम जल्द ही पूरा करने का लक्ष्य है. बता दें कि दो रैंप जिन्हें बाद में बनया जाना है उनमें से एक खदगढ़ा बस स्टैंड के प्रवेश द्वार के लिए नामकुम और बस स्टैंड की ओर जाने के लिए होगा. दूसरा लालपुर की ओर जाने के लिए पेट्रोल पंप के पास से बनाया जाएगा.

ranchi news Kantatoli flyover