तेजस्वी यादव: भगवान राम अपना महल बना सकते थे, पीएम मोदी की जरूरत नहीं

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बुधवार को मधुबनी में कहा कि भगवान राम को मोदी जी की कोई जरूरत नहीं है. भगवान राम चाहते तो खुद ही अपना मंदिर हर जगह बनवा लेते.

New Update
राम, मंदिर खुद बनवा लेते

राम जी अपना मंदिर खुद बनवा लेते

अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह आयोजित हो रहा है. इस समारोह को लेकर सभी तैयारियां अपने अंतिम चरण में चल रही हैं. राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर पीएम नरेंद्र मोदी आ रहे हैं. समारोह के लिए कई नेता, राजनेता, अभिनेता समेत 11 करोड़ लोगों को निमंत्रण कार्ड भेजा गया है.

अयोध्या राम मंदिर को लेकर एक तरफ जहां आस्था झलक रही है, तो वहीं दूसरी तरफ से राजनीति भी होती हुई नजर आ रही है. विपक्ष की ओर से राम मंदिर को ले कर नेता जुबानी हमला कर रहे हैं. बिहार से भी नेता, मंत्री लगातार भाजपा और नरेंद्र मोदी को निशाने पर ले रहे हैं. बिहार राजद पार्टी के नेता, मंत्री पीएम मोदी को राम मंदिर के मामले पर घेर चुके हैं. राजद विधायक फ़तेह बहादुर सिंह ने बीते दिन ही राम मंदिर को लेकर विवादित बयान दिया था.

भगवान राम अपना मंदिर खुद बनवा लेते

अब राम मंदिर को लेकर बिहार डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लपेटे में लिया है. पीएम के साथ-साथ ही तेजस्वी यादव ने ईडी और सीबीआई को लेकर भी केंद्र को घेरा है. डिप्टी सीएम ने कहा कि राम मंदिर पर बीजेपी वाले जो भी कह रहे हैं, वह सभी बेकार बातें हैं. भगवान श्री राम अगर चाहते तो खुद का ही मंदिर या महल बनवा लेते.

बुधवार को डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव मधुबनी के झंझारपुर में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे इसी दौरान उन्होंने राम मंदिर को लेकर कहा कि भगवान राम को मोदी जी की कोई जरूरत नहीं है. भगवान राम चाहते तो खुद ही अपना मंदिर हर जगह बनवा लेते. लेकिन देश के पीएम यह दिखा रहे हैं कि भगवान राम को उन्होंने ही घर दिया है.

अयोध्या आपसे दान मांगेगा

उन्होंने आगे कहा कि अगर आपकी तबीयत खराब होगी, तो आप अस्पताल जाओगे ना. भूख लगेगी तो मंदिर गए तो खाना मिलेगा? अयोध्या तो आपसे उल्टा दान मांग लेगा. 

तेजस्वी यादव ने कहा कि मेरे घर पर भी पूजा पाठ होती है. मैं खुद मुंडन करवा कर आया हूं, मेरे दिल में भगवान बसे हैं. जबकि बीजेपी वाले बस दिखावा कर रहे है की वह भगवा वाले हैं. हमारे तिरंगे में भगवा और हरा दोनों है, लेकिन अगर हरा झंडा लेकर घूमेंगे तो कहेंगे नफरत फैला रहा है, समाज में लड़ाई करवा रहा है. अयोध्या में जितने भी रुपए खर्च हो रहे हैं उनसे न जाने कितने लोगों को रोजगार और शिक्षा मिल जाती.

हालांकि इतनी बात कहने के बाद डिप्टी सीएम ने कहा कि वह किसी धर्म पर सवाल नहीं उठा रहे है, बल्कि लोगों को जागरूक होने के लिए कह रहे हैं.

हम लोगों को नौकरियां दे रहे हैं

डिप्टी सीएम ने आगे कहा कि बिहार में हमारी सरकार लोगों को नौकरियां दे रही है और केंद्र सरकार हमारे घर पर ईडी और सीबीआई का छापा करवा रही है. जनता यह सब देखकर थक चुकी है, मैंने बचपन से ईडी और सीबीआई को देखा है, अब इनसे फर्क नहीं पड़ता. 

कहा जा रहा है कि आने वाले चुनाव में भाजपा राम मंदिर के जरिए अपनी पार्टी की मार्केटिंग कर रही है.

ayodhya tejashwiyadav ramamndir Bihar