लैंड फॉर जॉब मामले में लालू-राबड़ी को राहत, कोर्ट ने चार्जशीट पर फैसला टाला

लैंड फॉर जॉब मामले में ईडी की चार्जशीट पर दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट आज फैसला जारी करने वाली थी, लेकिन कोर्ट ने मामले को टाल दिया. अब इस मामले में 13 सितंबर को फ़ैसला आ सकता है.

New Update
लालू-राबड़ी को राहत

लालू-राबड़ी को राहत

लैंड फॉर जॉब मामले में लालू यादव, राबड़ी देवी को फिलहाल राहत मिली है. दिल्ली की कोर्ट ने लालू-राबड़ी के खिलाफ इस मामले में समन जारी करने के आदेश को फिलहाल टाल दिया है. ईडी की चार्जशीट पर दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट आज फैसला जारी करने वाली थी, लेकिन कोर्ट ने मामले को टाल दिया. अब इस पर आगे 13 सितंबर को सुनवाई तय है.

ईडी ने 6 अगस्त को लैंड फॉर जॉब मामले में सप्लीमेंट्री चार्ट दाखिल की थी. जिसमें लालू यादव, तेजस्वी यादव, राबड़ी देवी सहित 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने की अपील की थी. इसमें से तीन आरोपियों की अब तक मौत हो चुकी है. बीते दिन आरोपी ललन चौधरी की मौत को लेकर कोर्ट ने डेथ सर्टिफिकेट जमा करने को कहा. ईडी की ओर से आरोपी के पोस्टमार्टम रिपोर्ट को अदालत में सौंपा गया है. इसके पहले 24 अगस्त को भी इस मामले पर कोर्ट ने फैसला टाल दिया था.

मालूम हो कि 2004 से 2009 के बीच लालू यादव के रेल मंत्री रहने के दौरान लैंड का जब मामला हुआ था. आरोप है कि लालू यादव के कार्यकाल में मध्य प्रदेश के जबलपुर में रेलवे के पश्चिम मध्य जोन ग्रुप डी में कई भर्तियां हुई थी. इनमें नौकरी के बदले जमीन लेने का आरोप राजद अध्यक्ष और उनके परिवार के सदस्यों, सहयोगियों पर लगा है. इस मामले में ईडी ने लालू यादव, तेजस्वी यादव से जनवरी में लंबी पूछताछ की थी.

delhi court in land for job scam lalu yadav news land for job scam