तेजस्वी यादव को 'गुजराती ठग' मामले में सुप्रीम कोर्ट से राहत, अहमदाबाद कोर्ट की सुनवाई पर लगी रोक

बीते साल तेजस्वी यादव ने बयान दिया था कि सिर्फ़ 'गुजराती ठग' हो सकते हैं. उनके ठग को माफ़ भी कर दिया जाएगा. उनके बयान के बाद गुजरातियों ने भारी आपत्ति जताते हुए तेजस्वी यादव के खिलाफ मामला दर्ज कराया था.

New Update
तेजस्वी यादव को सुप्रीम कोर्ट से राहत

तेजस्वी यादव को सुप्रीम कोर्ट से राहत

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बीते साल प्रधानमंत्री को घेरने के चक्कर में गुजरातियों पर टिपण्णी कर दी थी. जिसके बाद गुजरात के सामाजिक कार्यकर्ता ने उपमुख्यमंत्री के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मामला दर्ज कराया था. 

Advertisment

तेजस्वी यादव ने सुप्रीम कोर्ट में मामले के खिलाफ याचिका दायर कर गुजरात अदालत में पेश होने से छूट मांगी थी. सुप्रीम कोर्ट ने आज इस मामले पर सुनवाई करते हुए उपमुख्यमंत्री को गुजरात कोर्ट में पेश होने से राहत दी है. कोर्ट ने अहमदाबाद हाई कोर्ट में सुनवाई पर रोक लगा दी है.

मानहानि के आपराधिक मामले में तेजस्वी यादव

अपने पक्ष में उपमुख्यमंत्री ने कहा कि वह एक कानून का पालन करने वाले नागरिक और बिहार के उपमुख्यमंत्री हैं. आमतौर पर पटना में आधिकारिक पते पर रहते हैं. आवश्यक आधिकारिक प्रतिबद्धताओं के कारण वह अदालत में कार्रवाई के समय पेश नहीं हो पाएंगे. कारण में उन्होंने जनता के लिए कल्याणकारी योजना का हवाला दिया था.

तेजस्वी यादव ने वकील के जरिए अतिरिक्त मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट डीजे परमार की अदालत में उपस्थित होने से छूट की मांग की थी. मानहानि के आपराधिक मामले में डिप्टी सीएम को 22 सितंबर को तलब किया गया था.

दरअसल तेजस्वी यादव ने बजट सत्र के दौरान नीरव मोदी खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि आज देश के हालात में सिर्फ 'गुजराती ठग' हो सकते हैं. उनके ठग को माफ़ भी कर दिया जाएगा.

supreme court tejashwi yadav