BPSC शिक्षक भर्ती 2.0 का रिजल्ट आज रात से जारी होगा, 25 दिसंबर तक सभी का रिजल्ट

1 लाख 22 हजार से भी ज्यादा पदों पर ली गई दूसरे चरण की परीक्षा का रिजल्ट आज रात से जारी होना शुरू हो जाएगा. 22 दिसंबर 2023 से 25 दिसंबर 2023 तक बीपीएससी अपने वेबसाइट पर रिजल्ट जारी करेगा.

New Update
BPSC 2.0 का रिजल्ट जल्द

BPSC 2.0 का रिजल्ट जल्द

बिहार लोक सेवा आयोग ने दिसंबर के महीने में ही शिक्षक भर्ती परीक्षा 2.0 का आयोजन किया था. राज्य में परीक्षा का समापन 15 दिसंबर 2023 को हुआ है. जिसके बाद अब आयोग ने परीक्षा के रिजल्ट जारी करने की भी तैयारी कर ली है.

Advertisment

जानकारी के मुताबिक 1 लाख 22 हजार से भी ज्यादा पदों पर ली गई दूसरे चरण की परीक्षा का रिजल्ट आज रात से जारी होना शुरू हो जाएगा. 22 दिसंबर 2023 से 25 दिसंबर 2023 तक बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट अपने वेबसाइट पर जारी करेगा. 

बीपीएससी ने प्राथमिक विद्यालय, माध्यमिक विद्यालय और उच्च माध्यमिक विद्यालयों के लिए हेडमास्टर और शिक्षकों की परीक्षा का आयोजन राज्य के 555 केन्द्रों पर कराया था. जिसके लिए 8.41 अभ्यर्थियों ने देश भर से आवेदन किया था. परीक्षा में कुल 7 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे. 

बीपीएससी आयोग सबसे पहले छठी से लेकर आठवीं तक का रिजल्ट जारी कर सकता है. जिसके बाद 11वीं और 12वीं और 9वीं और 10वीं का रिजल्ट जारी होगा. सबसे अंत में कक्षा 1 से लेकर 5 तक के परीक्षाओं का रिजल्ट जारी किया जा सकता है. रिजल्ट जारी होने के बाद 25 दिसंबर से डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की शुरुआत हो जाएगी. इसके लिए आगे चलकर शिक्षा विभाग शेड्यूल जारी करेगा.

बता दे कि शिक्षक भर्ती परीक्षा की दूसरे फेज के परीक्षाओं का रिजल्ट काफ़ी जल्दी जारी किया जा रहा है. पहले भी परीक्षा के बाद 24 घंटे के भीतर ही प्रोवेजनल आंसर की को वेबसाइट पर जारी किया गया था. आयोग के इस कदम को भी अभ्यर्थियों ने काफ़ी सराहा था. और अब परीक्षा के इतने जल्द रिजल्ट आने की खबर भी चौकानें वाली है.  

Bihar BPSC biharteacherexam BPSC2.0