RJD ने जारी की लोकसभा उम्मीदवारों की सूची, 22 उम्मीदवारों में बेटी मीसा और रोहिणी भी शामिल

मंगलवार की शाम राजद ने उम्मीदवारों के लिस्ट को जारी किया, जिसमें बिहार लोकसभा के कुल 22 सीटों के उम्मीदवारों का ऐलान किया गया. लिस्ट में लालू यादव ने सारण से रोहिणी आचार्य को उम्मीदवार बनाया है.

New Update
RJD कैंडिडेट की लिस्ट

RJD कैंडिडेट की लिस्ट जारी

लोकसभा चुनाव के लिए लालू प्रसाद यादव ने अपनी पार्टी से 22 उम्मीदवारों के नाम को उजागर कर दिया है. मंगलवार की शाम राजद की ओर से उम्मीदवारों के  लिस्ट को जारी किया गया, जिसमें बिहार लोकसभा के कुल 22 सीटों के उम्मीदवारों का ऐलान किया गया. इस लिस्ट में लालू प्रसाद यादव ने अपनी दोनों बेटियों के नाम को भी शामिल किया है. लालू यादव ने बड़ी बेटी मीसा भारती को पाटलिपुत्र और दूसरी बेटी रोहिणी आचार्य को सारण सीट से उम्मीदवार घोषित किया है. 

बिहार के 40 लोकसभा सीट में से राजद ने 26 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की थी और 9 सीट कांग्रेस के खाते में गई थी. वहीं पांच सीट लेफ्ट ने अपने पास रखी थी. बाद में मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी को भी राजाद ने महागठबंधन में जोड़ लिया और अपने खाते से तीन सीट दे दी, यानी अब राजद बिहार के 23 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

जारी हुए लिस्ट में 22 सीटों पर उम्मीदवारों का नाम शामिल है सिवाए एक सीट सिवान को छोड़कर.

राजद की लिस्ट
राजद की लिस्ट

राजद की लिस्ट के मुताबिक गया (एससी) सीट से कुमार सर्वजीत पासवान, नवादा से श्रवण कुमार कुशवाहा, सारण से डॉक्टर रोहिणी आचार्य, जमुई (एससी) सीट से अर्चना रविदास, बांका से जयप्रकाश यादव, पूर्णिया से बीमा भारती, दरभंगा से ललित यादव, बक्सर से सुधाकर सिंह, सुपौल से चंद्रहास चौपाल, पाटलिपुत्र से डॉक्टर मीसा भारती, वैशाली सीट से विजय कुमार शुक्ला उर्फ मुन्ना शुक्ला को उम्मीदवार बनाया गया है. इसके बाद औरंगाबाद से अभय कुमार कुशवाहा, हाजीपुर (एससी) सीट से शिव चंद्र राव, अररिया से शहनवाज आलम, जहानाबाद से सुरेंद्र प्रसाद, मुंगेर से अनीता देवी, उजियारपुर से आलोक कुमार मेहता, सीतामढ़ी सीट से अर्जुन राय, मधुबनी सीट से अली अशरफ फतमी ,वाल्मीकि नगर सीट से दीपक यादव, शिवहर सीट से रितु जायसवाल और मधेपुरा सीट से कुमार चंद्रदीप को टिकट दिया गया है. 

कांग्रेस कटिहार, किशनगंज, पटना साहिब, भागलपुर, बेतिया, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, महाराजगंज, बेगूसराय और खगड़िया से कैंडिडेट उतारेगी. राजद ने वीआईपी(VIP) को गोपालगंज, झंझारपुर और मोतिहारी सीट दी है.

Bihar loksabha election 2024 rohini acharya from saran misa bharti from patliputra RJD candida list