रायबरेली में दिनेश प्रताप सिंह पर कांग्रेस क्यों लगा रही गुंडागर्दी का आरोप

रायबरेली सीट से बीजेपी प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह के बड़े भाई अवधेश सिंह ने बूथ पर हंगामा किया है. यूपी कांग्रेस ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट डालते हुए आरोप लगाया है कि बीजेपी प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह के कार्यकर्ता गुंडागर्दी कर रहे हैं.

author-image
पल्लवी कुमारी
एडिट
New Update
रायबरेली में दिनेश प्रताप सिंह

रायबरेली में दिनेश प्रताप सिंह

यूपी की रायबरेली सीट पर हॉटसीट बनी हुई है. यहां से जीत हार का फैसला बीजेपी और कांग्रेस के लिए नाक का सवाल बन गयी है. पांचवे चरण के मतदान के बीच सोमवार सुबह राहुल गाँधी भी रायबरेली पहुंच चुके हैं. यहाँ राहुल गांधी मतदान केन्द्रों पर जाकर वहां मतदाताओं के लिए मौजूद सुविधाओं का मुआयना कर रहे हैं.

Advertisment

इसी बीच सोशल मीडिया एक्स पर दावा किया जा रहा है कि रायबरेली सीट से बीजेपी प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह के बड़े भाई अवधेश सिंह ने बूथ पर हंगामा किया है. यूपी कांग्रेस ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट डालते हुए आरोप लगाया है कि बीजेपी प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह के कार्यकर्ता गुंडागर्दी कर रहे हैं. 

यूपी कांग्रेस द्वारा जारी वीडियों में कांग्रेस कार्यकर्त्ता कहते नजर आ रहे हैं “अवधेश सिंह के साथ आए 10-12 लड़कों ने बूथ नंबर 312 पर मौजूद कांग्रेस कार्यकर्ताओं का बस्ता उठाकर चले गये हैं. कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि उनलोगों ने गली गलौज के साथ धमकी भी दिया है.

कौन है दिनेश प्रताप सिंह

Advertisment

कभी सोनिया गाँधी के वफादार रहे दिनेश प्रताप सिंह अब बीजेपी के साथ हैं. कांग्रेस के टिकट पर साल 2010 में पहली बार और 2016 में दूसरी बार सिंह को विधान परिषद का सदस्य बनाया गया था. हालांकि इसके बाद 2018 में उन्होंने कांग्रेस पार्टी छोड़कर बीजेपी ज्वाइन कर लिया.

2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के टिकट पर उनहोंने सोनिया गांधी को रायबरेली सीट पर कड़ा टक्कर दिया. जीत न मिलने के बावजूद उन्होंने रायबरेली में अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज कराई थी. इसी सफलता के कारण बीजेपी ने उन्हें यूपी मंत्रिमंडल में भी जगह दिया था. दिनेश प्रताप सिंह अभी बतौर राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) यूपी मंत्रिमंडल में शामिल हैं.

 2024 लोकसभा चुनाव में एक बार फिर बीजेपी ने दिनेश प्रताप सिंह पर दांव खेला है. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि दिनेश सिंह इसबार कांग्रेस का पत्ता साफ करने में कामयाब होते हैं या नहीं.

Rae Bareli Rahul Gandhi in Rae Bareli Dinesh Pratap Singh