जानलेवा बनता जा रहा रोहतास वाटरफॉल, फिर अचानक बढ़ा पानी, 35 लोगों ने किसी तरह बचाई जान

कैमूर पहाड़ी क्षेत्र में बुधवार को बारिश के बाद वॉटरफॉल में अचानक पानी बढ़ गया, जिस कारण कुछ पर्यटक यहां फस गए. फंसे हुए पर्यटकों ने एक-दूसरे का हाथ थामकर पानी पार कर अपनी जान बचाई.

New Update
रोहतास वाटरफॉल में फिर बढ़ा पानी

रोहतास वाटरफॉल में फिर बढ़ा पानी

मानसून में बारिश से कई नदियों का जलस्तर बढ़ गया है. बिहार के अलग-अलग इलाकों में बारिश के कारण बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है. इधर रोहतास में भी बारिश के बाद वॉटरफॉल्स में अच्छे मात्रा में पानी भर गया है. कैमूर पहाड़ी क्षेत्र में बुधवार को बारिश के बाद वॉटरफॉल में अचानक पानी बढ़ गया, जिस कारण कुछ पर्यटक यहां फस गए. अमझोर स्थित कशिश वॉटरफॉल में बारिश के बाद पानी का स्तर बढ़ गया. इस दौरान वाटरफॉल के एक तरफ 30 से ज्यादा लोग फंस गए. हालांकि पानी का स्तर बढ़ने के बाद भी लोगों ने हिम्मत नहीं हारी और एक-दूसरे का हाथ थाम कर धीरे-धीरे दूसरी ओर निकल गए.

जानकारी के मुताबिक वॉटरफॉल घूमने कई लोग गए थे, इस दौरान बारिश हुई और पानी बढ़ गया. जिस कारण 35 लोग फंस गए.

कशिश वॉटरफॉल में आम दिनों में भी पर्यटकों की भीड़ रहती है. यहां लोग प्राकृतिक सुंदरता को देखने, पिकनिक मनाने, घूमने इत्यादि के लिए पहुंचते हैं. हालांकि बारिश के दिनों में लोगों को ऐसी जगहों पर जाने से बचना चाहिए. दरअसल बारिश का पानी किसी भी वक्त नदियों और वॉटरफॉल में बढ़ जाता है, जिससे हादसे का भी डर रहता है.

अमझोर के पहले रोहतास के तुतलाभवानी फॉल में भी पानी भरने के कारण कई सैलानी फंस गए थे. उन सभी को वन विभाग के सुरक्षाकर्मियों ने एक-एक कर बाहर निकाला था.

Rohtas news Rohtas waterfall flooded