NEET पेपर लीक मामले पर बिहार में बवाल, डिप्टी सीएम सिन्हा ने मंत्री जी पर लगाए गंभीर आरोप

गुरुवार को डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर तेजस्वी यादव पर आरोप लगाए कि उनकी NEET पेपर लीक मामले में संलिप्तता है. इस पूरे मामले में राहुल गांधी ने भी बयान दिया है.

New Update
पेपर लीक मामले में तेजस्वी यादव पर आरोप

पेपर लीक मामले में तेजस्वी यादव पर आरोप

नीट पेपर लीक मामला बिहार में अब और बवाल मचा रहा है. नीट पेपर लीक मामले में पहले ही बिहार से कई आरोपियों से पूछताछ हो चुकी है, ऐसे में अब भाजपा नेता और डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने पूर्व डिप्टी सीएम पर एक गंभीर आरोप लगाया है. गुरुवार को विजय कुमार सिन्हा ने पेपर लीक मामले में तेजस्वी यादव की भी संलिपिता बताई है. उन्होंने आरोप लगाया है कि पटना के एग्जाम सेंटर पर पेपर लीक मामले में तेजस्वी यादव के निजी सचिव का हाथ है. डिप्टी सीएम ने आगे कहा कि तेजस्वी यादव के नीजी सचिव प्रीतम ने नीट पेपर लीक के मास्टरमाइंड सिकंदर यादव के लिए कमरा बुक कराया था.

Advertisment

गुरुवार को विजय कुमार सिन्हा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर तेजस्वी यादव पर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि सिकंदर ने एनएचआइ के गेस्ट हाउस में कमरा बुक कराया था. बीते 4 मई को प्रीतम कुमार ने प्रदीप यादव को कमरा बुक करने के लिए फिर बुलाया. इसके अलावा डिप्टी सीएम ने यह भी कहा कि इस पूरे पेपर लीक प्रकरण में जेल में बंद सिकंदर यदुवेंदु तेजस्वी यादव के पीएस प्रीतम कुमार के करीबी रिश्तेदार हैं. सिकंदर ने अनुराग यादव का नाम ईओयू के सामने बताया था. साथ ही तेजस्वी यादव के लिए मंत्री जी शब्द का भी इस्तेमाल किया गया है.

एक तरफ जहां बिहार में डिप्टी सीएम वर्सेज पूर्व डिप्टी सीएम चल रहा है, तो इधर केंद्र की विपक्षी पार्टी ने भी नीट पेपर लीक पर अपना स्टैंड क्लियर किया है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी पेपर लीक मामले में आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले पर इंक्वारी होनी चाहिए. बिहार में हुए पेपर लीक को किसने कराया है, उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही होनी चाहिए.

डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा के इन आरोपों का जवाब देते हुए राजद ने कहा कि सिन्हा को मीडिया के छिट-पुट रिपोर्ट के आधार पर गैर जिम्मेदाराना बयान नहीं देना चाहिए. ईओयू अपनी जांच में जो पाती है उसे ही मनाना चाहिए.

इस पूरे प्रकरण पर प्रकरण पर एनएचआइ ने भी सफाई देते हुए कहा कि पटना में एनएचआइ का कोई गेस्ट हाउस नहीं है.

NEET exam scam tejashwi yadav news Mantri jee in NEET Paper leak Deputy CM vijay kumar sinha