Rupauli-by election: रुपौली विधानसभा सीट पर उपचुनाव जारी, RJD-JDU और निर्दलीयों के बीच मुकाबला

Rupauli-by election: रुपौली के रण में राजद, जदयू और निर्दलीय उम्मीदवार का त्रिकोणीय मुकाबला हो रहा है, जहां सुबह 7 बजे से मतदान की शुरुआत हो चुकी है. सुबह 9:00 बजे तक यहां 9.23% वोट दर्ज किया गया है.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
रुपौली विधानसभा सीट पर उपचुनाव

रुपौली विधानसभा सीट पर उपचुनाव

बिहार की एक विधानसभा सीट पर आज उपचुनाव हो रहे हैं. बिहार के पूर्णिया जिले के रुपौली विधानसभा में जनता अपने वोटो की ताकत एकबार फिर दिखा रही है. रुपौली के रण में राजद, जदयू और निर्दलीय उम्मीदवार का त्रिकोणीय मुकाबला हो रहा है, जहां सुबह 7 बजे से मतदान की शुरुआत हो चुकी है. रुपौली विधानसभा सीट पर सुबह 9:00 बजे तक वोटिंग प्रतिशत 9.23% दर्ज किया गया है.

Advertisment

रुपौली सीट से कुल 11 प्रत्याशी चुनाव में खड़े हैं, जिनकी किस्मत का फैसला 3 लाख 13 हजार 599 वोटरों के हाथों में है. 321 बूथों पर रुपौली सीट के लिए वोटिंग शाम 6:00 बजे तक जारी रहेगी, जिसके नतीजे 13 जुलाई को घोषित किए जाएंगे.

मालूम हो कि रूपौली में 11 उम्मीदवार चुनाव में उतरे, लेकिन यहां त्रिकोणीय मुकाबले की चर्चा हो रही है. दरअसल इस सीट पर राजद, जदयू और निर्दलीय उम्मीदवार के नाम की ही चर्चा हो रही है. रुपौली सीट के लिए जदयू से पांच बार की विधायक रही, अब राजद में शामिल बीमा भारती उम्मीदवार है. जदयू ने इस सीट से कालाधर मंडल को उम्मीदवार घोषित किया हैं. इसके अलावा निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर शंकर सिंह मैदान में है.

बता दें कि बीमा भारती इसी क्षेत्र से पांच बार जदयू के टिकट पर विधायक रह चुकी हैं. लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने जदयू से इस्तीफा देकर राजद ज्वाइन कर लिया और राजद के टिकट पर पूर्णिया सीट से चुनाव लड़ा. हालांकि इस चुनाव में वह हार गई. चुनाव हारने के बाद विधानसभा के लिए एक बार फिर से राजद ने बीमा भारती को टिकट दिया, जिसमें उन्हें निर्दलीय सांसद पप्पू यादव का भी खुलेआम समर्थन मिला है.

assembly by-election in Rupauli Bima Bharti Rupauli Assembly seat Rupauli by-election