लालू और नीतीश के एक ही बोल, बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दे केंद्र

राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू यादव ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बिहार को विशेष राज्य का दर्ज देने की मांग की है. उन्होंने कहा है कि बिहार को यह दर्जा नहीं मिला तो मोदी को केंद्र से हटा देंगे.

New Update
लालू ने केंद्र से मांगा विशेष राज्य का दर्जा

लालू और नीतीश के एक ही बोल, बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दे केंद्र

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की मांग बीते कुछ दिनों से राज्य में लगातार उठ रही है. राज्य के मुखिया नीतीश कुमार ने एक कार्यक्रम के दौरान केंद्र से बिहार को विशेष दर्जा देने की मांग की तब से ही उनकी पार्टी लगातार इस पर जोर दे रही है. अब उनके गठबंधन की सरकार भी इसमें बढ़-चढ़ कर रूचि ले रही है.  

राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू यादव ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बिहार को विशेष राज्य का दर्ज देने की मांग की है. बुधवार को पटना एयरपोर्ट पर लालू यादव ने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलना चाहिए. अगर ऐसा नहीं हुआ तो हम केंद्र से मोदी सरकार को हटा देंगे.

नीतीश को विशेष व्यवहार की जरूरत - सम्राट चौधरी

बुधवार को ही नीतीश कैबिनेट ने विशेष राज्य के दर्जे पर अपनी मंजूरी दे दी थी. कैबिनेट की मंजूरी के बाद से ही अब राज्य में हर तरफ इसकी गूंज उठ रही है.

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने नीतीश कुमार की इस मांग पर पलटवार करते हुए कहा है कि नीतीश कुमार को विशेष राज्य के दर्जे की नहीं, बल्कि विशेष व्यवहार की जरूरत है. उनके पास विशेष दर्ज की मांग करने का नैतिक अधिकार नहीं है. जिस तरह से वह सदन में अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल करते हैं उससे पता लगता है की अब उनकी उम्र हो गई है. 

नीतीश कुमार ने 22 नवंबर को हुई कैबिनेट की बैठक के बाद अपने एक्स हैंडल पर ट्वीट कर कहा था कि राज्य में फंड की भारी कमी है. उन्होंने केंद्र सरकार से  बिहार के हित में अनुरोध करते हुए विशेष राज्य के दर्जे की मांग की थी. ट्वीट में  उन्होंने यह भी कहा था कि जातीय सर्वेक्षण के बाद से ही लगातार राज्य में इसकी जरूरत महसूस की जा रही है.

Bihar biharnews laluyadav nitishkumar specialstatusstate