पटना में ठंड कम होते ही बदला स्कूलों का समय, रविवार से शुरू हुई बारिश

ठंड के प्रकोप को कम देखते हुए पटना डीएम ने शनिवार को स्कूलों को सुबह 8:00 बजे से लेकर शाम के 5:00 बजे तक चलाए जाने का आदेश जारी किया है. इधर नया आदेश आया और ठंड ने भी अपनी वापसी कर दी.

New Update
पटना में ठंड कम होते ही बदला स्कूलों का समय

पटना में ठंड कम होते ही बदला स्कूलों का समय

हिंदी में एक कहावत कही जाती है सिर मुंडाते ही ओले पड़ गए, ऐसा ही हाल बिहार में अभी स्कूल जाने वाले बच्चों के साथ हुआ. दरअसल राज्य में कुछ दिनों से ठंड में कमी देखी जा रही थी, जिसकी वजह से पटना जिलाधिकारी कपिल अशोक ने शनिवार को आदेश जारी कर स्कूलों के समय में बदलाव किया.

Advertisment

नए आदेश के अनुसार स्कूलों को सुबह 8:00 बजे से लेकर शाम के 5:00 बजे तक चलाया जाएगा. यह आदेश आज (सोमवार) से लेकर 10 फरवरी तक पटना में प्रभावी रहेगा. इस नए आदेश को स्कूलों के साथ-साथ जिले के आंगनबाड़ी और कोचिंग संस्थानों में भी लागू करने के लिए निर्देश दिया गया है. डीएम की तरफ से जारी इस नए आदेश में मिशन दक्ष और बोर्ड की परीक्षाओं के लिए लिए जा रहे हैं स्पेशल क्लास को शामिल नहीं किया गया है.

पटना जिलाधिकारी का आदेश
पटना जिलाधिकारी का आदेश

ठंड के तेवर नरम होते ही आदेश में बदलाव करते हुए पटना डीएम ने निर्देशों को जारी किया, लेकिन जिस दिन यह निर्देश जारी हुआ उसके ठीक अगले ही दिन ठंड ने वापस दस्तक देना शुरू कर दिया. रविवार की शाम से ही राज्य के कई जिलों में बारिश हो रही है. रविवार से शुरू हुई बारिश कई जिलों में सोमवार सुबह तक जारी रही जिससे अब ठंड बढ़ने की संभावना जताई जा रही है. 

Advertisment

बीते दिनों राज्य में ठंड का प्रकोप काफी बढ़ गया था जिसके बाद क्लास 8 तक के सभी स्कूलों और कोचिंग को पूरी तरह से बंद कर दिया गया था. वही क्लास 9 से 12 तक के समय में बदलाव किया गया था. राज्य में स्कूलों के संचालक को बंद करने को लेकर शिक्षा विभाग और पटना के पूर्व जिलाधिकारी के बीच में तनातनी हो गई थी. धारा 144 के तहत स्कूलों को बंद करने पर केके पाठक ने सवाल खड़े किए थे. 

School timings changed patna weather