SC/ST Protest: आरक्षण के विरोध में प्रदर्शन, पटना के डंकबंगला चौराहे पर पुलिस का लाठीचार्ज

SC/ST Protest: पुलिस की ओर से भारत बंद को शांतिपूर्ण तरीके से करने की अपील की गई थी, लेकिन इस बीच से पटना में प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच खींचतान बाद लाठीचार्ज कर दिया गया है.

New Update
डंकबंगला चौराहे पर लाठीचार्ज

डंकबंगला चौराहे पर लाठीचार्ज

बुधवार को सुप्रीम कोर्ट के SC/ST आरक्षण में क्रिमी लेयर को आरक्षण दिए जाने के विरोध में भारत बंद बुलाया गया. आज SC/ST संगठनों के द्वारा सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में प्रदर्शन हो रहे हैं. देश में जगह-जगह पर संगठनों के द्वारा फ्लैग मार्च निकाला गया है. पुलिस की ओर से भारत बंद को शांतिपूर्ण तरीके से करने की अपील की गई थी, लेकिन इस बीच से पटना में प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच खींचतान बाद लाठीचार्ज कर दिया गया है.

पटना के डाक बंगला चौराहा पर प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस ने बैराकेडिंग लगाई थी, जिसे तोड़ कर प्रदर्शनकारी आगे बढ़ने की कोशिश में थे. इसे काबू में करने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया. प्रदर्शनकारी महेंद्रु होते हुए डाक बंगला चौराहा पहुंचे, जहां से वह स्टेशन की ओर जा रहे थे. हालात को काबू में करने के लिए लाठीचार्ज का आदेश दिया गया.

बिहार में भारत बंद का सबसे ज्यादा असर देखने मिला है, यहां ट्रेन, बस और यातायात संबंधित कई सेवाओं पर बंद का असर पड़ा है. जगह-जगह रास्ते बंद किए गए हैं, दुकानें भी बंद कराई गई हैं. इधर बक्सर में भी भारी प्रदर्शन के दौरान जज की गाड़ी को रोक लिया गया. दरभंगा में बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को रोका गया. ट्रेन पर चढ़कर प्रदर्शनकारी केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी पर उतर गए हैं.

Protest against reservation Bharat Bandh today creamy layer in SC/ST lathicharge in Patna