पटना के बिहटा रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों के ऊपर से गुजरी ट्रेन, बड़ा हादसा होने से टला

बिहिटा से नेउरा की ओर जा रही ट्रेन संख्या 823356 पटना-छत्रपति शिवाजी सुविधा स्पेशल ट्रेन की 10 बोगियां बुधवार को प्रदर्शनकारी के ऊपर से ही पार हो गई.

New Update
प्रदर्शनकारी के ऊपर से गुजरी गाड़ी

प्रदर्शनकारियों के ऊपर से गुजरी ट्रेन

बुधवार को पटना के बिहिटा रेलवे स्टेशन ट्रैक पर एक बड़ा हादसा होते-होते रह गया. बिहिटा में रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शनकारी प्रदर्शन कर रहे थे, इसी दौरान बीच में ट्रेन आ गई. जिसके बाद एक प्रदर्शनकारी ट्रैक पर ही लेट गया. बिहिटा-औरंगाबाद रेल लाइन परियोजना पिछले 43 सालों से लंबित है. इसके बजट में हर साल कटौती हो रही है, जिससे नाराज लोगों ने पटना डीडीयू रेलखंड को चार घंटे तक ठप कर दिया.

Advertisment

ट्रैक पर बैठे थे प्रदर्शनकारी

प्रदर्शन के दौरान चार ट्रेने इस लाइन पर प्रभावित रही. बुधवार को दोपहर 12:00 बजे से शाम के 4:30 बजे तक चार ट्रेन को रोके रहा गया. दोपहर में 1:40 पर सुविधा एक्सप्रेस ट्रेन गुजर रही थी, ट्रेन का स्टॉप स्टेशन पर नहीं था जिसकी वजह से ट्रेन को ग्रीन सिग्नल मिल गया. ट्रैक पर बैठे प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन की गति को धीमा होते हुए नहीं देखा इसके बाद लोग उठकर इधर-उधर भागने लगे. इस दौरान संयोजक चंदन कुमार अपनी जान बचाने के चक्कर में ट्रेन ट्रैक पर ही लेट गया.  

बिहिटा से नेउरा की ओर जा रही ट्रेन संख्या 823356 पटना-छत्रपति शिवाजी सुविधा स्पेशल ट्रेन की 10 बोगिया प्रदर्शनकारी के ऊपर से ही पार हो गई.

शोर मचाने के बाद ट्रेन के ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया. लेकिन तब तक चंदन कुमार के ऊपर से ट्रेन की 10 बोगियां गुजर चुकी थी. लोगों ने ट्रेन के ड्राइवर को पकड़ने की भी कोशिश के लिए लेकिन ड्राइवर ने अपने गेट को बंद कर लिया था. घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझाया और ड्राइवर को वहां से ले गई. 2007 में इस परियोजना का शिलान्यास राजद सुप्रीमों लालू यादव ने किया था.

Bihar patna protest