Second phase voting: किशनगंज में लोगों ने किया वोटिंग का बहिष्कार, रोड नहीं तो वोट नहीं

Second phase voting: किशनगंज लोकसभा क्षेत्र में ग्रामीणों ने वोटिंग का पूर्ण बहिष्कार दिया है. वोटिंग बूथों पर पहुंचकर लोगों ने विकास नहीं, तो वोट नहीं का नारा लगाया है. ग्रामीणों का आरोप है कि पंचायत में अबतक सड़क नहीं बनी है.

New Update
किशनगंज में वोटिंग का बहिष्कार

किशनगंज में वोटिंग का बहिष्कार

शुक्रवार को देशभर में दूसरे चरण को लेकर वोटिंग चल रही है, जिसमें बिहार के भी पांच लोकसभा सीटों पर आज वोटिंग हो रही है. इसी बीच बिहार के किशनगंज लोकसभा क्षेत्र में ग्रामीणों ने वोटिंग का पूर्ण बहिष्कार दिया है. वोटिंग बूथों पर पहुंचकर लोगों ने विकास नहीं, तो वोट नहीं का नारा लगाया और वोटिंग का बहिष्कार किया. जिसके बाद अधिकारी गांव के लोगों को समझने में लगे गए, लेकिन लोग अपनी मांगों और विकास कामों के नहीं होने की वजह से वोट नहीं देने की बात पर अड़े हुए हैं.

Advertisment

पंचायत में सड़क नहीं

किशनगंज के अमर प्रखंड के आधार पंचायत के सभी बूथों पर ग्रामीणों ने वोटिंग का बहिष्कार करते हुए आरोप लगाया कि आजादी के बाद अब तक पंचायत में सड़क नहीं बनाई गई है. गांव के लोगों का कहना है कि पंचायत में आगमन के लिए एक भी सड़क नहीं है. बारिश के दिनों में उन्हें काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. सड़क नहीं बनने की वजह से यहां के प्रत्याशियों को बहिष्कार का सामना करना पड़ रहा है. वोटिंग के बहिष्कार की खबर लगते हैं पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर एसडीएमसीओ, तहसीलदार की मदद से ग्रामीणों को समझने की कोशिश की. काफी देर तक मनाने के बाद गांव में मतदान शुरू हुआ.

34.38 प्रतिशत हुए मतदान

मालूम हो कि दूसरे चरण में किशनगंज सीट पर दोपहर 1:00 बजे तक 34.38 प्रतिशत वोटिंग हुई है. सुबह 9:00 बजे तक किशनगंज में 7.59 प्रतिशत वोटिंग हुई थी, 11:00 बजे तक 21.92 प्रतिशत लोगों ने यहां वोट डाला था. इसके साथ ही किशनगंज के बूथ नंबर 133 पर ईवीएम को भी बदल गया है. दरअसल ईवीएम में खराबी की वजह से लाइन में खड़े वाटर परेशान हो रहे थे, जिसके बाद ईवीएम को बदला गया.

मालूम हो कि किशनगंज सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला हो रहा है, जहां भाजपा, एआईएमआईएम और कांग्रेस के प्रत्याशियों के बीच मुकाबला चल रहा है. इंडिया गठबंधन से कांग्रेस ने डॉक्टर जावेद आजाद को उम्मीदवार बनाया है, तो वहीं एनडीए गठबंधन के मुजाहिद आलम और एआईएमआईएम के अख्तरुल इमान को किशनगंज सीट पर उम्मीदवार बनाया है. किशनगंज में वोटिंग के लिए कुल 1171 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिनमें 10 मॉडल पोलिंग स्टेशन, 4 पिक बूथ और एक दिव्यांग मतदान केंद्र है.

Bihar Second Phase Voting Second Phase Voting voting in Kishanganj