ठाणे के स्कूल में 4 साल की बच्चियों से यौन शोषण, लोगों ने विरोध में रोकी ट्रेन, जांच के लिए SIT गठित

ठाणे के एक स्कूल में 4 साल की दो बच्चियों के साथ स्कूल के बाथरूम में सफाईकर्मी ने यौन उत्पीड़न किया. घटना के विरोध में अभिभावकों और स्थानीय लोगों ने उग्र होते हुए रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया.

New Update
ठाणे के स्कूल में यौन शोषण

ठाणे के स्कूल में यौन शोषण

देश में इन दिनों महिलाओं के खिलाफ यौन शोषण के अपराध में वृद्धि दर्ज हुई है. बीते दिनों कोलकाता में डॉक्टर के साथ हुए यौन शोषण और हत्या का मामला अभी सुलझा नहीं है, इतने दिनों में ही अनगिनत यौन शोषण की घटनाओं का मामला सामने आया है. जिसमें एक और खबर जुड़ गई है. मंगलवार को मुंबई के ठाणे के बदलापुर के एक स्कूल में दो बच्चियों के साथ यौन उत्पीड़न का खुलासा हुआ है.

4 साल की दोनों बच्चियों के साथ स्कूल के बाथरूम में सफाईकर्मी ने यौन उत्पीड़न किया. इस घटना के विरोध में अभिभावकों और स्थानीय लोगों ने उग्र होते हुए रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया. रेल रोको आंदोलन के अलावा स्कूल में भी लोगों ने तोड़फोड़ की. इस दौरान स्कूल प्रशासन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई. बदलापुर स्टेशन पर कई लोकल ट्रेनों को उग्र भीड़ में रोक दिया. 

पुलिस ने सफाई कर्मचारी को अरेस्ट किया है. आरोपी के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. स्कूल मैनेजमेंट ने प्रिंसिपल, क्लास टीचर और एक महिला अटेंडेंट को सस्पेंड भी किया है. मैनेजमेंट की ओर से घटना के बाद माफी मांगी गई है और हाउसकीपिंग फर्म को ब्लैक लिस्ट कर दिया गया है.
महारष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेन्द्र फडणनवीस ने जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है.

बताया जा रहा है कि 16 अगस्त को स्कूल में यौन शोषण की घटना को अंजाम दिया गया. जिसके बाद अभिभावकों ने एफआईआर दर्ज कराई. केस को फास्ट्रेक कोर्ट में चलाने के लिए कहा गया है.

इधर आज बदलापुर स्टेशन पर भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे. इसके बाद लोगों ने पुलिस पर पत्थराव कर दिया. इस घटना में कई लोग घायल बताए जा रहे हैं.

maharashtra news Sexual exploitation of girls in thane school thane news