Shekhpura News: शेखपुरा में कोल्ड स्टोरेज में लगी आग, करोड़ों का नुकसान

Shekhpura News: शेखपुरा में एक कोल्ड स्टोरेज में मंगलवार को भीषण आग लग गई. एक अनुमान के मुताबिक कोल्ड स्टोरेज में लगी आग ने करीब डेढ करोड़ रुपए के सामान को जलाकर राख कर दिया.

New Update
शेखपुरा में कोल्ड स्टोरेज में लगी आग

शेखपुरा में कोल्ड स्टोरेज में लगी आग

शेखपुरा में एक कोल्ड स्टोरेज में मंगलवार को भीषण आग लग गई. कोल्ड स्टोरेज की इस आग को दूर से ही देखा जा रहा था. आगलगी की यह घटना बरबीघा में मिशन थाना के पास आलू के पुराने कोल्ड स्टोरेज में मंगलवार की अहले सुबह करीब 3:00 बजे हुई. कोल्ड स्टोरेज में मौजूद लकड़ी और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों में आग लग गई. इस आगलगी में कोल्ड स्टोरेज में रखें लाखों रुपए के लकड़ी और इलेक्ट्रॉनिक सामान जलकर राख हो गए. एक अनुमान के मुताबिक कोल्ड स्टोरेज में लगी आग ने करीब डेढ करोड़ रुपए के सामान को जलाकर राख कर दिया.

Advertisment

कोल्ड स्टोरेज में लगी आग को बुझाने के लिए तीन जिलों से दमकल की गाड़ियों को मौका पर बुलाया गया. इसके बाद दमकल की टीम ने करीब 6 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया. इस दौरान एक दर्जन से भी ज्यादा दमकल की गाड़ियां और 20 से ज्यादा दमकल कर्मचारी मौके पर आग बुझाने के लिए मौजूद थे. भीषण गर्मी के बीच लगी इस आग ने आसपास के इलाकों में भी गर्मी को बढ़ा दिया. लोगों ने बताया कि कोल्ड स्टोरेज में लगी आग से आसपास के घरों में लगी पानी की टंकी भी पिघलने लगी.

कोल्ड स्टोरेज में आग किस वजह से लगी इसके अभी तक की जानकारी नहीं मिली है. लोगों के मुताबिक 2002 से ही कोल्ड स्टोरेज बंद है और यहां कोई नहीं रहता. जब स्टोरेज में से आग निकलने लगी तब पुलिस को इसकी सूचना दी गई और पुलिस ने दमकल के साथ मौके पर पहुंचकर आग को बुझाने का अभियान चालू किया.

आगलगी की इस पूरी घटना पर मिशन थाना अध्यक्ष सब पुलिस सब इंस्पेक्टर बालमुकुंद राय ने बताया कि घटना को लेकर मालदा निवासी अनिल सिंह ने स्थानीय थाना में एक शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें उन्होंने डेढ़ करोड़ रुपए के नुकसान होने की जानकारी दी है.

Shekhpura News cold storage Shekhpura fire accidnet shekhpura