सिंघल: बिहार सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर लीक नहीं हुआ

रविवार को आयोजित सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर अलग-अलग जिलों से लीक होने की खबरें सामने आईं. लेकिन अध्यक्ष संजीव कुमार सिंघल ने दावा किया है कि सिपाही भर्ती परीक्षा में किसी भी केंद्र पर पेपर लीक नहीं हुआ है.

New Update
बिहार सिपाही भर्ती का पेपर लीक, परीक्षा रद्द करने की मांग

सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर नहीं हुआ लीक

रविवार 1 अक्टूबर को प्रदेश में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी, जिसमें पहले ही दिन प्रदेश के अलग-अलग जिलों से पेपर लीक होने की खबरें सामने आईं, जिसमें पुलिस ने कई गिरफ्तारियां भी कीं है.

Advertisment

लेकिन अब सिपाही भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में केंद्रीय चयन परिषद के अध्यक्ष संजीव कुमार सिंघल ने दावा किया है कि इस सिपाही भर्ती परीक्षा में किसी भी केंद्र पर पेपर लीक नहीं हुआ है.

कदाचार मुक्त हुई परीक्षा : सिंघल

संजीव कुमार ने अभ्यर्थियों और अभिभावकों से कहा है कि वे अपनी प्रतिभा पर भरोसा रखें. पत्रकारों से बात करते हुए सिंघल ने कहा कि जिला प्रशासन के सहयोग और बेहतर व्यवस्था से सभी जिलों में कदाचार मुक्त परीक्षा आयोजित की गयी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने कदाचार करने की कोशिश की वे सफल हुए और वे पकड़े गये हैं.

पटना के कंकड़बाग इलाके में जिन लोगों को आंसर की के साथ गिरफ्तार किया गया था, उन्हें परीक्षा खत्म होने के वक्त ही पकड़ा गया था और आंसर की सीरियल नंबर के मुताबिक नहीं थी.

बिहार सिपाही भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी की खबरें लगातार सुर्खियों में बनी हुई हैं. इस परीक्षा के दौरान कई सॉल्वर गैंग भी पकड़े गए हैं. यह गिरफ्तारी कई जिलों में परीक्षा शुरू होने से एक सप्ताह पहले की गयी है.

Bihar NEWS sipahi bharti pariksha paper leak