चुनाव आयोग: पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव तारीख की घोषणा आज

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव: आज दोपहर 12:00 बजे चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस है जिसमें आयोग मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना राज्यों में चुनाव की तारीख की घोषणा करेगा.

New Update
चुनाव आयोग की मीटिंग आज

चुनाव आयोग की मीटिंग आज

पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा किया जाएगा.

Advertisment

आज दोपहर 12 बजे चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस है. जिसमें आयोग मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना राज्यों में चुनाव की तारीख का ऐलान करेगा.

मध्य प्रदेश में 230, तेलंगाना में 119, राजस्थान में 200, छत्तीसगढ़ में 90 और मिजोरम में 40 विधानसभा सीटें हैं। कुल मिलाकर चुनाव आयोग आज 679 सीटों के लिए तारीखों का ऐलान करेगा.

बीजेपी को हराने की पूरी तैयारी

Advertisment

इन राज्यों में चुनाव की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. विपक्षी दलों ने पहले ही एकजुट होकर इंडिया अलायंस बना लिया है. इस बार बीजेपी को हराने के लिए पूरी तरह से तैयार है. वहीं, बीजेपी भी अपनी तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ रही है. चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद कई बार इन राज्यों में जनसभाएं कर तैयारियों का जायजा ले चुके हैं.

कांग्रेस पार्टी वर्तमान में छत्तीसगढ़ और राजस्थान में सत्ता में है, नेशनल फ्रंट पार्टी मिजोरम और भाजपा मध्य प्रदेश में सत्ता में है. मध्य प्रदेश में चुनाव को लेकर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि हम मध्य प्रदेश में 101 फीसदी चुनाव जीतेंगे.

इन पांच राज्यों में चुनाव को लेकर हलचल तेज हो गई है. चुनाव की तारीख के बाद राज्य में आचार संहिता लग जाएगी और उसके बाद टिकट वितरण की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

अब यह देखना दिलचस्प होगा कि बीजेपी प्रमुख और भारत गठबंधन में से कौन और कहां बाजी मारता है.

election commission rajasthan news vidhansabha chunaav