रांची में लाइसेंसी हथियार रखने वालों पर सख्त कार्रवाई, 100 लाइसेंस रद्द

रांची में अब लाइसेंसी हथियार रखने वालों को कानून का सख्त पालन करना होगा. रांची के डीसी राहुल कुमार सिन्हा के आदेशों पर 100 से ज्यादा लोगों के हथियारों का लाइसेंस पिछले 18 महीने में रद्द किया गया है.

New Update
बंदूकों का लाइसेंस रद्द

रांची में लाइसेंसी हथियार रखने वालों पर सख्त कार्रवाई

झारखंड की राजधानी रांची में अब लाइसेंसी हथियार रखने वालों को कानून का सख्त पालन करना होगा. जिला प्रशासन ने लाइसेंसी हथियार रखने वालों के लिए एक बड़ी खबर जारी की है. अब हथियार रखने वालों पर बड़ी ही कड़ाई से नजर रखी जाएगी.

सरकार आर्म्स लाइसेंसी धारकों पर अब करीब से नजर रखेगी. खासकर जिनके ऊपर गंभीर आपराधिक मामले दर्ज है. रांची के डीसी राहुल कुमार सिन्हा के आदेशों पर 100 से ज्यादा लोगों के हथियारों का लाइसेंस पिछले 18 महीने में रद्द किया गया है. इनमें कई लोगों का लाइसेंस उम्र ज्यादा होने के कारण रद्द किया गया है, वहीं कई लोगों ने अपनी मर्जी से आर्म लाइसेंस को सरेंडर किया है.

अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए प्रशासन अब हर एक चीज पर कड़ाई से कदम उठा रही है. पिछले 5 महीने में रांची में हथियार रखने के लिए 30 से ज्यादा आवेदन मिल चुके हैं. कुल मिलाकर अभी तक 350 से ज्यादा हथियार रखने के लिए आवेदन प्रशासन के पास से लंबित है.

jharkhand ranchi licensesupsend