झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र में 4833 करोड़ रुपए का अनुपूरक बजट पेश, विपक्ष का हंगामा

मानसून सत्र के दूसरे दिन झारखंड विधानसभा में 4833.39 करोड़ रुपए का अनुपूरक बजट पेश किया गया. बजट पेशकश के दौरान भी सदन में खूब हंगामा हुआ. हंगामें के कारण 12:30 बजे के बाद सदन सिर्फ 3 मिनट ही चल सका.

New Update
झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र

झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र

झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन खूब हंगामा देखने मिला है. सदन की कार्रवाई शुरू होते ही जोरदार हंगामा हुआ, जिसके कारण सदन को दोपहर 12:30 बजे तक के लिए स्थगित किया गया. दोबारा हंगामा होने के बाद मंगलवार 12 बजे तक के लिए सदन के कार्रवाई को स्थगित किया गया है.

मानसून सत्र के दूसरे दिन झारखंड विधानसभा में 4833.39 करोड़ रुपए का अनुपूरक बजट पेश किया गया. बजट पेशकश के दौरान भी सदन में खूब हंगामा हुआ. विपक्ष के भारी हंगामा के बीच स्पीकर रविन्द्र नाथ महतो ने सभी प्रश्नों को पढ़ा हुआ मान कर अनुपूरक बजट को पेश किया. हंगामें के कारण 12:30 बजे के बाद सदन सिर्फ 3 मिनट ही चल सका. स्पीकर ने हंगामें के दौरान बार-बार विपक्ष को बैठने को कहा. लेकिन नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने संथाल परगना के मुद्दे को उठाया. डेमोग्राफिक बदलाव और बांग्लादेशी घुसपैठ के मुद्दे को भी झारखंड विधानसभा में रखा गया. 

भाजपा ने वोट बैंक की राजनीति के लिए मुस्लिम आबादी बढ़ाना बंद करो, आदिवासी बहन बेटियों के साथ खिलवाड़ करना बंद करो, बांग्लादेशी घुसपैठ को संरक्षण देने वाली हेमंत सरकार शर्म करो, जैसा मुद्दों की तख्तियों को दिखाया.

आज अनुपूरक बजट पेश होने के बाद कल से इस पर चर्चा शुरू होगी. विधानसभा का मानसून सत्र 2 अगस्त तक चलेगा, जिसमें प्रश्न काल, राजकीय विधायक इत्यादि सदन में लाए जाएंगे.

Jharkhand monsoon assembly session jharkhand news Supplementary budget of jharkhand