तेजस्वी करेंगे बिहार में खेला........ क्या नीतीश कुमार फ्लोर टेस्ट में होंगे पास, बनेंगे रहेंगे मुख्यमंत्री

बिहार में आज फ्लोर टेस्ट होने वाला है, नई सरकार को विधानसभा में अपना बहुमत साबित करना है. थोड़ी ही देर में फ्लोर टेस्ट शुरू हो जाएगा. सबकी निगाहे आज राजद और जदयू के विधायकों पर टिकी हुई हैं.

New Update
तेजस्वी करेंगे बिहार में खेला

तेजस्वी करेंगे बिहार में खेला

आने वाले दिनों में बिहार में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं, इस लोकसभा चुनाव के पहले ही तैयारी करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने अपना पाला बदला था. लोकसभा चुनाव में अपनी कुर्सी बचाए रखने के लिए सीएम नीतीश कुमार ने राजद और इंडिया अलायन्स का साथ छोड़ भाजपा के साथ हाथ मिलाया था. 26 जनवरी 2024 से ही सीएम नीतीश कुमार और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के बीच में दूरियां देखी जाने लगी थी, इन दूरियों के को देखते हुए कहा जा रहा था कि सीएम एक बार फिर से पलट सकते है और ऐसा ही हुआ. बिहार में फिर से 28 जनवरी को एनडीए की सरकार बनी. 

सीएम नीतीश कुमार के ऐसे धोखा देने पर तेजस्वी यादव ने जवाब देते हुए कहा था कि असली खेला तो अभी बिहार में होना बाकी है तो क्या बिहार में आज खेल होने वाला है? दरअसल बिहार में आज नई सरकार का फ्लोर टेस्ट होने वाला है. नई सरकार को विधानसभा में आज अपना बहुमत साबित करना है. थोड़ी ही देर में फ्लोर टेस्ट शुरू हो जाएगा. आज के फ्लोर टेस्ट में खेला बस विधायकों के समर्थन पर टिका हुआ है. फ्लोर टेस्ट के लिए कल ही भाजपा के सभी विधायक गया भ्रमण से पटना पहुंचे, कांग्रेस ने भी अपने विधायकों को हैदराबाद से पटना रवाना कर दिया था.

जदयू के चार विधायक फ्लोर टेस्ट में शामिल नहीं

इधर फ्लोर टेस्ट के पहले सीएम की पार्टी के कुछ विधायकों के गायब होने की भी खबर आ रही है. खबर आ रही है कि जदयू के चार विधायक फ्लोर टेस्ट में शामिल नहीं होंगे. जदयू विधायक बीमा भारती, संजीव सिंह, दिलीप राय और सुदर्शन शनिवार से ही पार्टी के रडार से गायब है. शनिवार को मंत्री श्रवण कुमार के लंच में भी ये चारों शामिल नहीं हुए थे. वहीं हम सुप्रीमो जीतन राम मांझी ने अपना पूरा समर्थन नीतीश कुमार को सौपा है. मांझी ने वीडियो जारी करते हुए अपने सभी विधायकों का समर्थन नीतीश कुमार के पक्ष में बताया है. 

सीएम से धोखा खाई राजद ने भी आज खेला के लिए अपनी पूरी तैयारी कर ली है. पार्टी के विधायक दो दिनों से ही तेजस्वी यादव के आवास पर डेरा जमाए बैठे हुए हैं. फ्लोर टेस्ट के पहले बीती रात तेजस्वी यादव के सरकारी आवास पर पुलिस भी पहुंची थी, जिस पर राजद ने नीतीश कुमार पर अपनी सरकार खोने का डर बताते हुए जबरन कार्रवाई करने का आरोप लगाया था.

राजद ने अपने एक्स अकाउंट पर ट्वीट करते हुए लिखा था- नीतीश कुमार ने सरकार जाने के डर से हजारों की संख्या में पुलिस भेज तेजस्वी जी के आवास को चारों तरफ़ से घेर लिया है. ये किसी भी तरह से किसी भी बहाने आवास के अंदर घुस कर विधायकों के साथ अप्रिय घटना करना चाहते है. बिहार की जनता नीतीश कुमार और पुलिस के कुकर्म देख रही है. याद रहे हम डरने और झुकने वालों में से नहीं है. ये वैचारिकी का संघर्ष है और हम इसे लड़ेंगे और जीतेंगे क्योंकि बिहार की न्यायप्रिय जनता इस पुलिसिया दमन का प्रतिकार करेगी. जय बिहार! जय हिन्द

आज के फ्लोर टेस्ट में सभी की निगाहें पटना पर टिकी हुई है, राज्यपाल के अभिभाषण के साथ सत्र की शुरुआत होगी जिसमें सबसे पहले स्पीकर को हटाने का प्रस्ताव रखा जाएगा. इसके बाद फ्लोर टेस्ट की शुरुआत होगी. फ्लोर टेस्ट के पहले राजधानी पटना में गहमा-गहमी बढ़ी हुई है. यह सियास्सी गर्मी  भाजपा के आला कमान दिल्ली तक लग रही है. फ्लोर टेस्ट होने के बाद ही पता चल पाएगा की तेजस्वी यादव का 7 महीना आगे बढेगा या फिर 17 साल से चल रहे नीतीश आगे बढ़ेंगे.

Bihar patna nitishkumar tejashwiyadav JDU MLA Missing biharfloortest biharpoliticalcrisis