तेजस्वी यादव आखिरकार मान गए, झारखंड में RJD 7 सीटों पर लड़ेगी विधानसभा चुनाव

झारखंड के चुनावी रण में राजद 7 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी. आगामी विधानसभा चुनाव में राजद गोड्डा, देवघर, कोडरमा, चतरा, छतरपुर, हुसैनाबाद और विश्रामपुर सीट पर चुनाव लड़ने जा रही है.

New Update
RJD 7 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

RJD 7 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

झारखंड विधानसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन के घटक दल राजद के सीट बंटवारे पर पेंच फंसा हुआ था, जो आज साफ हो गया है. झारखंड के चुनावी रण में राजद 7 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी. आगामी विधानसभा चुनाव में राजद गोड्डा, देवघर, कोडरमा, चतरा, छतरपुर, हुसैनाबाद और विश्रामपुर सीट पर चुनाव लड़ने जा रही है.

दरअसल पिछले दिनों राजद ने 22 सीटों पर मजबूती से चुनाव लड़ने का दावा किया था. लालू यादव की पार्टी सम्मानजनक सीटों की मांग पर अड़ी हुई थी, लेकिन मामला लगातार उलझता जा रहा था. सीटों को लेकर राजद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस भी बुलाई, लेकिन उसे कैंसिल कर दिया गया. वही आज सीएम हाउस से बुलावा आने पर तेजस्वी यादव हेमंत सोरेन से मिलने पहुंचे. दोनों की इस मुलाकात में बातचीत से सीट बंटवारे का मामला सुलझ गया है.

2019 के विधानसभा चुनाव में भी झारखंड की 7 सीटों पर राजद ने चुनाव लड़ा था. इस साल चुनावी तारीखों के ऐलान के बाद ही तेजस्वी यादव सीट बंटवारे को लेकर नाराज थे, जिसके चलते गठबंधन टूटने का भी खतरा मंडरा रहा था. बिहार के नेता प्रतिपक्ष की मौजूदगी में रांची में झामुमो-कांग्रेस ने उन्हें गठबंधन के सीट शेयरिंग के ऐलान में शामिल नहीं किया और आपस में 70 सीटें बांट ली. झारखंड में 81 विधानसभा सीट है, जिनमें से 70 बंटने के बाद सिर्फ 11 सीटों पर ही राजद और वाम दलों को एडजस्ट करने की घोषणा की गई.

tejashwi yadav news Jharkhand Assembly election RJD seats in Jharkhand Assembly Election