बिहार विधान मंडल में बजट सत्र के दौरान उठा चुनावी बॉन्ड का मुद्दा, विपक्ष ने किया जमकर किया हंगामा

बिहार विधान मंडल में बजट सत्र के चौथे दिन भाकपा माले के विधायकों ने जमकर प्रदर्शन किया है. भाकपा माले के विधायकों ने इलेक्टरल बॉन्ड को लेकर जमकर हंगामा किया और भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए. 

New Update
चुनावी बॉन्ड पर हंगामा

चुनावी बॉन्ड पर विपक्ष ने जमकर किया हंगामा

बिहार विधान मंडल में इन दिनों बजट सत्र चल रहा है. बजट सत्र के चौथे दिन भाकपा माले के विधायकों ने जमकर प्रदर्शन किया है. भाकपा माले के विधायकों ने विधानसभा के बाहर पोर्टिको में इलेक्टरल बॉन्ड को लेकर जमकर हंगामा किया और भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए. 

Advertisment

भाकपा माले के सदस्यों ने सदन के अंदर प्रस्ताव रखने वाले भाजपा को लेकर प्रदर्शन करते हुए कहा कि सदन के अंदर प्रस्ताव भाजपा ने रखा. भाजपा ने पूंजीपतियों से चंदा लिया है. निश्चित तौर पर इस बारे में भाजपा को जनता से जानकारी साझा करनी चाहिए. भाजपा माले विधायक महबूब आलम ने कहा कि भाजपा इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए लगातार पूंजीपतियों से चंदा लेती रही है. जिस तरह से करोड़ों रुपए चंदा लिया गया है, निश्चित तौर पर उसका खुलासा होना चाहिए.

महबूब आलम ने कहा कि ऐसी कंपनियों से भी भाजपा के लोगों ने इलेक्टोरल बॉन्ड लिया है, जो कंपनी घाटे में दिखाई जाती है. भाजपा उन कंपनियों को फायदा पहुंचाने का काम कर रही है, इसके कारण से देश के गरीबों के लिए जो योजना है वह उन तक नहीं पहुंच पा रही है.

महबूब आलम आगे कहा कि बिहार में अभी नई सरकार बनी है. नई सरकार बनने के बाद नीतीश कुमार ने विभाग की जांच का राग अलापना शुरू कर दिया है. हमारी मांग है कि सभी विभागों की जांच होनी चाहिए. सभी विभागों में भारी घोटाला और गड़बड़ी हुई है. सीएम सिर्फ पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर कुछ विभागों की जांच करवाने की बात कर रहे हैं जो पूरी तरह से गलत है.

विधानसभा की कार्रवाई बीते 3 दिनों से बंद थी, जिसके बाद आज कार्रवाई शुरू होने पर इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर विपक्ष की ओर से खूब हंगामा हुआ. इधर 20 फरवरी से तेजस्वी यादव जन विश्वास यात्रा पर निकलने वाले हैं. इसको लेकर राजद और कांग्रेस के विधायकों ने साथ मिलकर तेजस्वी यादव का साथ निभाने की बात कही है.

Bihar biharbudget2024 electoralbond