इंडिया ब्लॉक में मनमुटाव, ममता बनर्जी ने हेमंत सोरेन को लेकर कर दिया ये बड़ा दावा

लोकसभा चुनाव के पहले से ही इंडिया ब्लॉक में सब कुछ ठीक नजर नहीं आ रहा है. जिस पर अब भी मुहर लगना जारी है .पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने इसे और पुख्ता कर दिया है.

New Update
इंडिया ब्लॉक में मनमुटाव

इंडिया ब्लॉक में मनमुटाव

इंडिया ब्लॉक में दरार पड़ने की आशंका जताई जा रही है. लोकसभा चुनाव के पहले से ही इंडिया ब्लॉक में सब कुछ ठीक नजर नहीं आ रहा है. जिस पर अब भी मुहर लगना जारी है .पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने इसे और पुख्ता कर दिया है. ममता बनर्जी दिल्ली में आयोजित नीति आयोग की बैठक के लिए रवाना हो गई है. इस बैठक में उनके साथ तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी भी शामिल होंगे. ममता बनर्जी के मुताबिक झारखंड सीएम हेमंत सोरेन भी नीति आयोग की बैठक में हिस्सा लेंगे. 

इन दोनों के बैठक में शामिल होने के बाद इंडिया ब्लॉक के बहिष्कार पर सवाल उठ रहे हैं. दरअसल इंडिया ब्लॉक ने बजट में भेदभाव का आरोप लगाते हुए नीति आयोग की बैठक का बहिष्कार करने की रणनीति बनाई थी. सीएम ममता बनर्जी ने नीति आयोग की बैठक में हिस्सा लेने पर कहा कि वह इस बैठक में शामिल होंगी और अपनी बात रखेंगे. अगर उनकी बातों को नहीं सुना गया, तो वह आंदोलन करेंगी.

पश्चिम बंगाल के सीएम ने कहा कि मैं नीति आयोग की बैठक में बंगाल के साथ हो रहे राजनीतिक भेदभाव का विरोध करूंगी. भाजपा नेताओं का रवैया ऐसा है कि वह बंगाल को बांटना चाहते हैं. साथ ही आर्थिक नाकेबंदी भी करेंगे. वह भौगोलिक नाकेबंदी भी करना चाहते हैं. इस बैठक में हेमंत सोरेन भी शामिल होने वाले हैं. हम अपनी चिंताएं बैठक में बताने की कोशिश करेंगे.

27 जुलाई को नीति आयोग की बैठक दिल्ली में आयोजित होने वाली है, जिसमें कई बड़े नेता शामिल हो सकते हैं. इस मीटिंग का बहिष्कार गैर भाजपा शासित राज्य और विपक्षी दलों ने किया है. तेलंगाना के सीएम रेवंथ रेड्डी, हिमाचल प्रदेश के सुखविंदर सिंह सुक्खू, पंजाब के सीएम भगवंत मान, कर्नाटक के सीएम सिद्धमरैया सहित कई मुख्यमंत्रियों ने बैठक में हिस्सा लेने से मना कर दिया है.

इसके पहले भी लोकसभा चुनाव में सीट शेयरिंग को लेकर इंडिया ब्लॉक में फूट पड़ गई थी. इस दौरान ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने का ऐलान किया था.

Hemant Soren News Mamata Banarjee news discord in India Block Neeti Ayog meeting