बिहार राजभवन को बम से उड़ाने की मिली धमकी, पुलिस अलर्ट, जांच में जुटी

असमाजिक तत्वों ने ईमेल के जरिए बिहार के राज्यपाल आवास को बम से उड़ने की धमकी दी. जिसके बाद बिहार पुलिस अलर्ट पर आ गई. हालांकि राजभवन की तलाशी में किसी तरह का विस्फोटक बरामद नहीं हुआ.

New Update
राजभवन को बम से उड़ाने की मिली धमकी

राजभवन को बम से उड़ाने की मिली धमकी

बिहार राजभवन को 30 अप्रैल को बम से उड़ने की धमकी मिली है. असमाजिक तत्वों ने ईमेल के जरिए बिहार के राज्यपाल आवास को बम से उड़ने की धमकी दी. जिसके बाद बिहार पुलिस अलर्ट पर आ गई है. ईमेल आने के बाद बिहार पुलिस के आला अधिकारी बम निरोधी दस्ते और डॉग स्क्वॉड के साथ राजभवन के चप्पे-चप्पे की तलाशी लेने पहुंचे. हालांकि राजभवन की तलाशी में किसी तरह का विस्फोटक बरामद नहीं हुआ है.

Advertisment

मंगलवार को धमकी भरा ईमेल आने के बाद इसकी सूचना सिटी एसपी को दी गई थी. जांच के लिए सिटी एसपी(मध्य) चंद्र प्रकाश जांच टीम के साथ राजभवन पहुंचे. ईमेल मिलने के बाद राजभवन की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है. पटना पुलिस ने अपने एक्स अकाउंट के जरिए बम मिलने वाले ईमेल पर जानकारी दी है.

पटना पुलिस ने लिखा- आज दिo-30.04.24 को एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा माननीय राज्यपाल, बिहार, कार्यालय एवं अन्य कार्यालयों में बम होने संबंधी ई-मेल भेजा गया था. इस आलोक में विशेष शाखा, बिहार पुलिस एवं BDDS टीम द्वारा जांच की गई, जिसमे कोई संदिग्ध वस्तु नहीं पायी गयी. यह सूचना एक अफवाह प्रतीत होती है. इस संबंध में साइबर पुलिस पटना द्वारा प्राथमिकी दर्ज कर अग्रतर कार्रवाई की जा रही है. सुरक्षा के दृष्टिकोण से राजभवन परिसर के आस-पास पुलिस गश्ती एवं चेकिंग मुस्तैदी एवं दृढ़तापूर्वक की जा रही है.

नगर पुलिस अध्यक्ष के मुताबिक प्रारंभिक जांच के तौर पर यह सूचना अफवाह लग रही थी. शिकायत दर्ज की गई है. ईमेल भेजने वाले की तलाश की जा रही है. ईमेल में इस बात का जिक्र किया गया था कि राज्यपाल के कार्यालय कक्ष और वहां अन्य विभागों के कार्यालय में विस्फोटक रखे गए हैं. ईमेल मिलने के बाद राजभवन की सुरक्षा अधिकारियों ने निगरानी को अपने स्तर पर बढ़ा दिया गया है. राजभवन में आने-जाने वाले लोगों के ऊपर कड़ी निगरानी रखी जा रही है.

Bihar Raj Bhavan Bihar Raj Bhavan blast news bomb blast threat to Raj Bhavan bihar police alert