मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि: पहली पुण्यतिथि पर पैतृक गांव पहुंचे अखिलेश यादव

मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि: समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का पिछले साल 10 अक्टूबर को 82 साल की उम्र में लंबी बीमारी के कारण निधन हो गया था. आज सैफई में अखिलेश यादव ने उन्हें श्रद्धांजलि दी.

New Update
सैफई में श्रद्धांजलि

मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि

उत्तर प्रदेश के मशहूर नेता मुलायम सिंह यादव की आज पहली पुण्य तिथि है. उन्हें राज्य में पिछड़ा वर्ग और अतिपिछड़ा वर्ग के अधिकारों की लड़ाई के लिए बड़ा चेहरा माना जाता है.

Advertisment

समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का पिछले साल 10 अक्टूबर को 82 साल की उम्र में लंबी बीमारी के कारण निधन हो गया था। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज मुलायम सिंह यादव के पैतृक गांव सैफई पहुंचे और उनकी समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित की.

समर्थकों ने जगह-जगह शांति यज्ञ पीठ का आयोजन किया

इस मौके पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ पार्टी महासचिव रामगोपाल यादव, पार्टी नेता शिवपाल सिंह यादव और उत्तर प्रदेश के कई लोग उनके गांव सैफई में समाधि स्थल पर मौजूद थे. ट्वीट करते हुए अखिलेश यादव ने सरकार को और अधिक सार्थक बनाने की प्रतिबद्धता के साथ आपके सिद्धांतों और प्रयासों को नमन किया.

मुलायम सिंह की पुण्य तिथि के मौके पर मुलायम सिंह के परिजनों और समर्थकों ने जगह-जगह शांति यज्ञ पीठ का आयोजन किया.

मुलायम सिंह यादव तीन बार (1988-1991), (1993-1995), (2003-2007) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। इसके साथ ही वह देश के रक्षा मंत्री (1996-1998) भी रह चुके हैं.

Uttar Pradesh mulayam singh yadav akhilesh yadav