PM मोदी ने बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर इजराइल के हालात की जानकारी ली

इजराइल पर हमले को लेकर भारतीय नरेंद्र मोदी ने आज इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू फ़ोन पर बात की. प्रधानमंत्री ने कहा कि इजराइल के ताजा हालात की जानकारी देने के लिए वह पीएम नेतन्याहू का आभार व्यक्त करते हैं.

New Update
प्रधानमंत्री मोदी और इजराइली पीएम

PM मोदी और इजराइल प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू

दुनिया के दोनों देशों के बीच पिछले शनिवार से सेना और आतंकियों के बीच भारी हवाई हमले, गोलीबारी, गोला-बारूद और युद्ध जारी है.

अमेरिका जहां इजराइल को गोला-बारूद की आपूर्ति कर रहा है. वहीं कई देश इस मुश्किल घड़ी में इजराइल के साथ खड़े हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस समय इजराइल के साथ मजबूती से खड़े हैं.

इजराइल पर हमले को लेकर भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से बात की. प्रधानमंत्री ने कहा कि इजराइल के ताजा हालात की जानकारी देने के लिए वह पीएम नेतन्याहू का आभार व्यक्त करते हैं.

भारत आतंकवाद की कड़ी और स्पष्ट रूप से निंदा करता

पीएम ने कहा कि भारत के लोग इस कठिन समय में इजरायल के साथ मजबूती से खड़े हैं. भारत आतंकवाद के सभी रूपों की कड़ी और स्पष्ट रूप से निंदा करता है. इससे पहले भी हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 7 अक्टूबर को अपने एक्स अकाउंट से इजराइल पर हमले को लेकर ट्वीट किया था.

इजराइल में हमास के लड़ाकों ने शनिवार को इजराइल पर बड़ा हमला किया था. वही हमास के लड़ाकों ने इजराइल के कई लोगों को पकड़ लिया है. हमले के बाद से इजराइल को भोजन, ईंधन और कई अन्य सामानों की आपूर्ति पर रोक लगा दी गई है. मानवाधिकार समूह भी जमीनी स्तर पर काम नहीं कर पा रहे हैं.

इजराइल पर हमले के बाद मंगलवार को इजराइल ने भी युद्ध की घोषणा कर दी थी. जिसमें गाजा के कई अहम जगहों को निशाना बनाकर हमला किया गया था.

इजराइल में हुए इस हमले में अब तक 900 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है.

IsraelPalestineWar PM modi