झारखंड में अनोखा मामला, श्रम मंत्री के बेटे को मिली सरकारी नौकरी, मुकेश हैं चर्चा का मुख्य केंद्र

झारखंड के श्रम नियोजन सह प्रशिक्षण एवं कौशल विकास मंत्री सत्यानंद भोक्ता के बेटे मुकेश कुमार गुप्ता को सरकारी नौकरी लगी है. राज्य में पहली बार ऐसा मामला देखने को मिला है.

New Update
मुकेश भोक्ता की लगी सरकारी नौकरी

श्रम मंत्री के बेटे को मिली सरकारी नौकरी

आजकल के समय में सरकारी नौकरी पाना बड़ी मशक्कत का काम है. ऐसा कहा जाता है कि सरकारी नौकरी में सिर्फ आम आदमी के बच्चे भाग लेते हैं. नेता मंत्री के बच्चे तो खास कर सरकारी नौकरी में रुचि नहीं लेते. लेकिन यह बात झारखंड में लागू नहीं होती.

दरअसल झारखंड के श्रम नियोजन सह प्रशिक्षण एवं कौशल विकास मंत्री सत्यानंद भोक्ता के बेटे मुकेश कुमार गुप्ता को सरकारी नौकरी लगी है. मुकेश कुमार गुप्ता की चपरासी के पद पर नौकरी लगी है. मुकेश भोक्ता की चतरा सिविल कोर्ट में नौकरी लगने की चर्चा पूरे झारखंड में हो रही है. राज्य में पहली बार ऐसा अनोखा मामला देखने को मिल रहा है, इससे लोगों के बीच में एक सकारात्मक संदेश जा रहा है कि कोई भी काम छोटा या बड़ा नहीं होता. इस नौकरी के लिए सत्यानंद भोक्ता के भाई महादेव गझू के बेटे रामदेव भोक्ता ने भी इंटरव्यू दिया था लेकिन उनका रिजल्ट वेटिंग लिस्ट में है .

इस साल चतरा के प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश की ओर से 26/2030 के तहत चपरासी, ट्रेजरी मैसेंजर, दफ्तरी, ड्राइवर और नाइट गार्ड के लिए भर्ती निकाली गई थी. जिसके साक्षात्कार के बाद फाइनल रिजल्ट जारी किया गया. नौकरी में कुल 13 पद चपरासी पद के लिए निकल गए थे, जिसमें मुकेश गुप्ता का चयन हुआ है. मंत्री के बेटे का चयन एससी कोटे से हुआ है.

सत्यानंद भोक्ता चतरा विधानसभा सीट से राजद कोटे से विधायक है.

jharkhand hemantsoren satyanandbhokta mukeshbhokta