Uttarakhand News: उत्तराखंड में ट्रैवलर अलकनंदा नदी में गिरा, 23 लोग थे सवार, 10 की मौत

Uttarakhand News: उत्तराखंड के अलकनंदा नदी में यात्रियों से भरी एक ट्रैवलर बस अनियंत्रित होकर गिर गई. हादसे में अब तक करीब 10 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है, जबकि 7 लोगों घायल बताए जा रहे हैं.

New Update
उत्तराखंड में ट्रैवलर नदी में गिरी

उत्तराखंड में ट्रैवलर नदी में गिरी

उत्तराखंड में आज एक बड़ा सड़क हादसा(Road Accident in Uttarakhand) हो गया, जहां यात्रियों से भरी एक ट्रैवलर बस अनियंत्रित होकर अलकनंदा नदी(Alaknanda River accident) में जा गिरी. इस हादसे में अब तक करीब 10 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है, जबकि 7 लोगों घायल बताए जा रहे हैं. घटनास्थल पर अब भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. लापता लोगों को तलाश करने की कोशिश की जा रही है.

Advertisment

कार में सवार सभी पर्यटक दिल्ली से

मिली जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड के बद्रीनाथ हाईवे पर यह पूरा हादसा हुआ. एक ट्रैवलर 23 यात्रियों के साथ बद्रीनाथ दर्शन के लिए जा रही थी. गाड़ी में सवार सभी पर्यटक दिल्ली के बताए जा रहे हैं. घटना को लेकर रुद्रप्रयाग की एसपी डॉक्टर विशाखा अशोक भदणा ने बताया कि रुद्रप्रयाग में रैंतोली के पास एक टेंपो ट्रैवलर के हाईवे से हाईवे गिरने की सूचना मिली है. खबर के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची है और घटना का जायज लिया गया है. फिलहाल स्थानीय लोग, जिला पुलिस, सीआरएफ, फायर सर्विस, जिला आपदा प्रबंधन और जल पुलिस संयुक्त रूप से रेस्क्यू कम कर रही है.

इस भीषण सड़क हादसे के बाद उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सोशल मीडिया के जरिए दुख जताया है. उन्होंने अपने एक्स हैंडल पर लिखा- जनपद रुद्रप्रयाग में टेम्पो ट्रैवलर के दुर्घटनाग्रस्त होने का अत्यंत पीड़ादायक समाचार प्राप्त हुआ. स्थानीय प्रशासन व SDRF की टीमें राहत एवं बचाव कार्यों में जुटी हुई है. घायलों को नज़दीकी चिकित्सा केंद्र पर उपचार हेतु भेज दिया गया है. ज़िलाधिकारी को घटना की जाँच के आदेश दे दिए हैं.

ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगतों की आत्मा को श्रीचरणों में स्थान एवं शोक संतप्त परिजनों को यह असीम कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करें. बाबा केदार से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं.

Uttarakhand News Alaknanda River accident Road Accident in Uttarakhand Traveler fell into Alaknanda river