जोधपुर में दो पक्षों में हिंसक झड़प, ईदगाह की दीवार को लेकर विवाद, धारा 144 लागू

राजस्थान के जोधपुर में ईदगाह की दीवार निर्माण को लेकर दो पक्षों के बीच में हिंसक झड़प हो गई. इस घटना में लोगों ने एक दुकान में आग भी लगा दी और दो गाड़ियों को नुकसान भी पहुंचाया है.

New Update
जोधपुर में ईदगाह की दीवार

जोधपुर में दो पक्षों में हिंसक झड़प

बीती रात राजस्थान के जोधपुर में दो पक्षों के बीच जमकर हिंसा हुई. दो पक्षों की लड़ाई में दोनों ओर से जमकर पत्थरबाजी की घटना हुई, जिसमें दो पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. दो पक्षों की लड़ाई में एक दुकान में लोगों ने आग भी लगा दी और दो गाड़ियों को नुकसान भी पहुंचाया है. इस घटना के बाद इलाके में धारा 144 लागू की गई है.

Advertisment

जोधपुर के सूरसागर में दो पक्षों के बीच हिंसा भड़क गई. डीएसपी ने बताया कि सूरसागर इलाके में राजाराम सर्कल के पास ईदगाह के पीछे की तरफ निर्माण को लेकर शुक्रवार की रात हिंसक झड़प हो गई थी. कुछ लोग निर्माण को लेकर विरोध कर रहे थे, जिससे बात और बढ़ती गई. पुलिस ने बीच बचाव करते हुए हल्का बल प्रयोग किया और लोगों को वहां से भगा दिया. इस दौरान आंसू गैस के चार-पांच गोले भी हालात को काबू में करने के लिए छोड़े गए थे. रात में हिंसा पर काबू पा लिया गया, लेकिन इलाके में अभी भी तनाव की स्थिति बनी हुई है. सामाजिक सौहार्द और सद्भावना बिगड़ने के अंदेशा के चलते इलाके में धारा 144 लागू है.

publive-image

publive-image

पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार रात करीब 9.30 बजे अंबो के बास व्यापारियों के मोहल्ले में हुआ. इस बवाल के पीछे की वजह गुरुवार को हुआ मामूली विवाद था. दरअसल गुरुवार को ईदगाह के पास मौजूद एक दुकान का दरवाजा खोलने की बात पर दो नाबालिगों के बीच विवाद हो गया. इसके बाद एक युवक के सिर पर लोहे की चीज से वार कर दिया.

शनिवार की सुबह भी इलाके में पुलिसकर्मी और राजस्थान आर्म्ड कांसटेबुलरी बलों को तैनात किया गया है. मामले में दोनों पक्षों के ओर से प्राथमिकी दर्ज की गई है. पूरी हिंसा के बाद दोनों पक्षों की ओर से पुलिस ने 15 लोगों को हिरासत में लिया है. मुख्य आरोपी को पकड़ने के लिए इलाके में छापेमारी की जा रही है.

Jodhpur news section 144 applied in Jodhpur Clash in Jodhpur rajasthan news