अगले 48 घंटे तक बिहार के कई जिलों में बारिश और वज्रपात की चेतावनी

आईएमडी के मुताबिक आज दक्षिण मध्य बिहार के कई जिलों में बारिश की संभावना है, जिसमें पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, बेगुसराय, लखीसराय, नवादा और जहानाबाद में अच्छी बारिश की उम्मीद है.

New Update
बिहार में बारिश

बिहार में बारिश

बिहार में पिछले 24 घंटे से मानसून सक्रिय है जिसके कारण कई जिलों में बारिश हो रही है. मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक, रोहतास के चेनारी में सबसे ज्यादा 42 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है.

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक अगले 24 घंटे में बिहार के कई जिलों में बारिश हो सकती है. जिसमें पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, कैमूर, गोपालगंज, दरभंगा, रोहतास, गया, अररिया और सुपौल शामिल हैं. मौसम विभाग ने इस दौरान गरज और बिजली गिरने की भी चेतावनी जारी की है.

कई जिलों में भारी बारिश की संभावना

आईएमडी के मुताबिक आज दक्षिण मध्य बिहार के कई जिलों में बारिश की संभावना है, जिसमें पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, बेगुसराय, लखीसराय, नवादा और जहानाबाद में अच्छी बारिश की उम्मीद है. मौसम विभाग ने 24 से 48 घंटे तक उत्तर बिहार में कई जगहों पर बारिश की संभावना जताई है.

5 अक्टूबर को राज्य के आठ जिलों में भारी बारिश की संभावना है, जिसमें सीतामढी, मुजफ्फरपुर, अररिया, किशनगंज, पश्चिमी चंपारण, सुपौल, कटिहार और पूर्णिया शामिल हैं. छह अक्टूबर से राज्य में बारिश में कमी आने की संभावना है.

राज्य में पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश के कारण कैमूर जिले में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गयी है. दुर्गावती, सुवाड़ा, कर्मनाशा जैसी मौसमी नदियां पूरी तरह भर गई हैं। वहीं राज्य के कई निचले इलाकों में बाढ़ का पानी घुस गया है. भभुआ में अचानक बारिश का पानी बढ़ने से ग्रामीणों ने स्कूली छात्राओं को कंधे पर उठाकर बचाया.

राज्य में आपदा प्रबंधन को लेकर सभी जिलों को अलर्ट जारी किया है.

weather update Bihar NEWS heavy rain