झारखंड में लगातार बारिश से लोग परेशान, पतरातू डैम खतरे के निशान के पार

झारखंड के रामगढ़ में बीते 5 दिनों से लगातार बारिश हो रही है. पतरातू डैम का जल स्तर अपने खतरे के निशान को पार कर चुका है जिसके बाद डैम का 1 फाटक खोल दिया गया है. बारिश की वजह से लोगों के घर भी टूट रहे हैं.

New Update
झारखण्ड में लोग बारिश से बेहाल

पतरातू डैम खतरे के निशान के पार

झारखंड में मानसून लगातार अपना रूप दिखा रहा है. जिसकी वजह से कई इलाकों में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है.

झारखंड के रामगढ़ में पिछले 5 दिनों से लगातार बारिश की वजह से पतरातू डैम का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर गया है. जिसके बाद डैम का 1 गेट खोल दिया गया है.

जिला प्रशासन ने बांधों और नदियों के पास जाने पर लगाया रोक

बारिश और बढ़ते पानी को देखते हुए जिला प्रशासन ने भी स्थानीय लोगों को बांधों और नदियों के पास न जाने की हिदायत दी है. रांची और आसपास के इलाकों की कई नदियां और बांध पूरी तरह भर गए हैं.

झारखंड में बारिश के कारण कई घटनाएं भी हो रही हैं. एक तरफ नदियां उफान पर हैं तो दूसरी तरफ शहरों में भी पानी घुस गया है. बारिश में राज्य में कई पुल बह गए हैं और कई घर भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं.

मौसम विभाग ने कहा है कि अगले कुछ दिनों तक राज्य में ऐसा ही मौसम बना रहेगा, जिसके लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है. पिछले तीन-चार दिनों से राज्य में मूसलाधार बारिश हो रही है, जिससे राजधानी रांची समेत कई जिलों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. बारिश के कारण लोगों के घर भी बर्बाद हो रहे हैं और उनकी जान को भी खतरा है.

weather update jharkhand news heavy rain