Weather News: झारखंड में मानसून की झलक, दो दिन की बारिश ने ली 3 लोगों की जान

Weather News: झारखंड में मौसम सुहाना बना हुआ है, बारिश के आते ही कई जिलों में मौसम विभाग में वज्रपात की उम्मीद जताई है. गुरुवार को राज्य में बारिश के साथ वज्रपात हुआ, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई

New Update
वज्रपात से 3 की मौत

वज्रपात से 3 की मौत

झारखंड में भीषण गर्मी के बाद अब मानसून की एंट्री हो चुकी है. बीते दो दिनों से राज्य में दिन और रात में झमाझम बारिश हुई है. मानसून के चलते राज्य में अब तापमान भी सामान्य हो गया है. बारिश के आगमन से ही राज्य में हरियाली छा गई है. आज भी राज्य में मौसम सुहाना बना हुआ है, बारिश के आते ही कई जिलों में मौसम विभाग में वज्रपात की उम्मीद जताई है. गुरुवार को राज्य में बारिश के साथ वज्रपात हुआ, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई. मृतकों में पलामू निवासी राकेश सिंह(17), रांची की गीता देवी(25) और मुरगी सागमढा निवासी मीनू देवी शामिल है.

Advertisment

बारिश से तापमान नीचे लुढ़का

20 जून को खूंटी में 63.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई, हरमू में 28 मिलीमीटर जबकि राज्य के अन्य इलाकों में 30 से 40 मिलीमीटर तक बारिश हुई है.

रांची मौसम केंद्र के प्रमुख अभिषेक आनंद के मुताबिक 20 जून को झारखंड के किसी भी इलाके में हीट वेव नहीं रहा. पूरे राज्य में तापमान 40 डिग्री से नीचे लुढ़क गया. 21 जून को भी राज्य के उत्तर-पूर्वी सहित दक्षिणी भाग में वज्रपात के साथ भारी बारिश की संभावना जताई गई है. इसी के साथ कई जगहों पर 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल सकती है. 22 जून को भी राज्य में ऐसी ही स्थिति बनी रहेगी.

Advertisment

बीते दो दिनों में हुई बारिश मानसून के पहले की एक झलक है. केरल से चला मानसून कई दिनों से बंगाल में अटका हुआ है. हालांकि पिछले 24 घंटे में इसकी रफ्तार बढ़ी है, जल्द ही मानसून पूरी तरह से संताल परगना में दाखिल हो सकता है.

Weather in Jharkhand jharkhand news Rain in Jharkhand Jharkhand Monsoon News