आज भी ED मंत्री आलमगीर आलम से करेगी पूछताछ, कल 9 घंटे चला था सवाल-जवाब

कांग्रेस नेता आलमगीर आलम से ईडी टेंडर कमीशन घोटाला में आज भी पूछताछ करेगी. मंत्री आलम से कल भी सुबह 11:00 बजे से पूछताछ शुरू हुई थी जो रात के लगभग 8:30 बजे तक चली थी.

New Update
ईडी आज भी आलमगीर आलम से करेगा पूछताछ

ईडी आज भी आलमगीर आलम से करेगा पूछताछ

झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री और कांग्रेस नेता आलमगीर आलम से ईडी टेंडर कमीशन घोटाला में आज भी पूछताछ करेगी. ईडी के सामने मंत्री आलमगीर आलम कल(मंगलवार) को भी पेश हुए थे, जहां उनसे 9 घंटे तक लंबी पूछताछ चली थी. मंत्री आलम से सुबह 11:00 बजे शुरू हुई पूछताछ रात के लगभग 8:30 बजे तक चली थी. ईडी ऑफिस से बाहर आने के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मुझसे जो भी सवाल पूछे गए, मैंने उनके जवाब दिए हैं. आगे जब उनसे पूछा गया कि कल फिर आपको एजेंसी ने बुलाया है, तो आलम ने कहा कि इसके बारे में बाद में जवाब देंगे.

Advertisment

हालांकि खबरों के मुताबिक मंत्री आलमगीर आलम को आज दोबारा पूछताछ करने के लिए ईडी ऑफिस बुलाया गया है. मालूम होकि ईडी ने 12 मई को पूछताछ के लिए मंत्री आलम को समन जारी किया था, जिसके बाद 14 मई को वह पूछताछ के लिए ईडी ऑफिस पहुंचे थे. मंगलवार को मंत्री आलम 11:00 के पहले ही ईडी ऑफिस पहुंच गए थे, जहां उन्होंने मीडिया से कहा था कि मैं कानून का पालन करता हूं, मैं जवाब देने के लिए तैयार हूं.

ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम से ईडी 35 करोड़ कैश मामले में पूछताछ कर रही है. दरअसल बीते दिनों की आलमगीर आलम के पीए और कुछ सहयोगी के ठिकानों पर छापेमारी कर ईडी ने करीब 35 करोड़ रुपए बरामद किए थे. इस मामले में मंत्री के पीए संजीव लाल और उनके घरेलू सहायक जहांगीर आलम को 7 मई को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी के बाद दोनों को कोर्ट में पेश किया गया था, जहां से कोर्ट ने 13 मई तक दोनों को ईडी की रिमांड पर भेजा था. जिसके बाद ईडी ने रिमांड पिटीशन को बढ़वाया है.

ED summons Alamgir Alam Jharkhand minister Alamgir Alam Jharkhand ED aarested Alamgir Alam's secretary