नीति आयोग की बैठक में क्यों शामिल नहीं हुए CM नीतीश कुमार, जानिए वजह

नीति आयोग की बैठक का विरोध विपक्षी गठबंधन ने किया था, हालांकि इसमें एनडीए के सहयोगी दल से सीएम भी शामिल होने नहीं पहुंचे. बिहार सीएम नीतीश कुमार नीति आयोग की बैठक से नदारद रहे.

New Update
नीति आयोग की बैठक से गायब नीतीश कुमार

नीति आयोग की बैठक से गायब नीतीश कुमार

पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में दिल्ली में आज नीति आयोग की बैठक चल रही है. इस बैठक में विपक्षी गठबंधन से मात्र एक सीएम शामिल होने के लिए पहुंचा. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी नीति आयोग की बैठक में अपनी मांगों को रखने के लिए पहुंची थी. इस बैठक का विरोध विपक्षी गठबंधन ने किया था, हालांकि इसमें एनडीए के सहयोगी दल से सीएम भी शामिल होने नहीं पहुंचे. बिहार सीएम नीतीश कुमार नीति आयोग की बैठक से नदारद रहे.

मिली जानकारी के मुताबिक बिहार के दोनों डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा दिल्ली में आयोजित नीति आयोग की बैठक में मौजूद है. नीतीश कुमार के बैठक  में शामिल होने की वजह अभी तक साफ नहीं हुई है. लेकिन यह पहला मौका है जब बिहार सीएम नीति आयोग की बैठक में शामिल होने नहीं पहुंचे हैं. नीतीश कुमार के इस बैठक में न जाने पर कई तरह की बातें राजनीतिक गलियों में हो रही है.

जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने भी सीएम के बैठक में शामिल होने पर कुछ नहीं कहा. नीरज कुमार ने बताया कि इस बाहर बैठक में राज्य के दोनों डिप्टी सीएम शामिल होने गए हैं. इनके अलावा बिहार से चार केंद्रीय मंत्री आयोग के सदस्य हैं, वह भी बैठक में मौजूद रहेंगे. 

नीति आयोग की बैठक "विकसित भारत 2047" के मुद्दे पर आयोजित की गई है. आज बिहार सीएम के इस बैठक में न शामिल होने के अलावा एक और मुद्दा नीति आयोग की बैठक से निकल रहा है. दरअसल बैठक में सीएम ममता बनर्जी पहुंची थी, जिनके बयान ने सबको चौंका दिया. दरअसल ममता बनर्जी बैठक को बीच में ही छोड़कर बाहर निकल गई. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि बैठक में उन्हें बोलने का मौका नहीं दिया गया. बोलने के दौरान उनके माइक को बंद कर लिया गया.

Bihar NEWS Nitish Kumar News niti ayog meeting