बिहार विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से शुरू, शिक्षक भर्ती मामले में घोटाले का आरोप

राज्य में आज से बिहार विधानसभा के शीतकालीन की शुरुआत हो चुकी है. आने वाले 10 नवंबर तक राज्य में शीतकालीन सत्र चलेगा चलने वाला है. सत्र के दौरान परिसर में धारा 144 लागू है.

New Update
नीतीश कुमार और अवध कुमार चौधरी

नीतीश कुमार और अवध कुमार चौधरी

राज्य में आज से बिहार विधानसभा(Bihar Assembly) के शीतकालीन(Winter session) की शुरुआत हो चुकी है. आने वाले 10 नवंबर तक राज्य में शीतकालीन सत्र चलने वाला है.

पहले दिन की सत्र की शुरुआत हंगामा के साथ हुई. दरअसल विपक्ष ने राज्य सरकार पर शिक्षक भर्ती मामले में घोटाला का आरोप लगाया है. विधानसभा में इजराइल और फिलीस्तीन के बीच चल रहे युद्ध का भी मुद्दा उठाया गया है.

कलम बाटती है या लाठी डंडे में तेल पीलवा कर मारती

सत्र के पहले से ही विपक्ष की बयानबाजी जारी है. विपक्ष की ओर से हरी भूषण बचौल ने राज्य में कानून व्यवस्था फ़ेल होने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि तेजस्वी यादव की सरकार कलम बाटती है या लाठी डंडे में तेल पीलवा कर मारती है यह सब जानते हैं. भाजपा जात की राजनीति नहीं करती है जमात की राजनीति करती है.

पांच दिनों तक चलने वाले इस शीतकालीन सत्र के लिए सुरक्षा व्यवस्था पूरी है. शीतकालीन सत्र के लिए तीन लेयर की सुरक्षा व्यवस्था तैयार की गई है. विधानसभा के पूरे परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. साथ ही आठ क्यूआरटी भी तैनात की गई है. बिना पास के विधान मंडल परिसर में घुसने की इजाजत नहीं है. सत्र के दौरान परिसर में धारा 144 लागू है.

सोमवार को नीतीश कुमार सत्र के पहले विधानसभा के अध्यक्ष अवध कुमार चौधरी से मुलाकात करने पहुंचे.

Nitish Kumar Winter session Bihar Assembly