एक नए, अच्छे और समृद्ध भारत की सोच के साथ, बिहार विद्यापीठ में इंडिया सोशल फोरम 2023 का उद्घाटन

2 दिसंबर को पटना के बिहार विद्यापीठ में इंडियन सोशल फोरम 2023 का उद्घाटन हुआ है. कार्यक्रम को एक नए, अच्छे और समृद्ध भारत की सोच के साथ शुरू किया गया है. 

New Update
इंडियन सोशल फोरम

बिहार विद्यापीठ में इंडिया सोशल फोरम 2023 का उद्घाटन

2 दिसंबर को पटना के बिहार विद्यापीठ में इंडिया सोशल फोरम 2023 का उद्घाटन हुआ. 2 दिसंबर से शुरू होने वाला यह कार्यक्रम पटना के एलसीटी घाट के बिहार विद्यापीठ में 4 दिसंबर तक चलने वाला है. कार्यक्रम को एक नए, अच्छे और समृद्ध भारत की सोच के साथ शुरू किया गया है. कार्यक्रम की शुरुआत सुबह 9:00 बजे से हुई जो रात 8 बजे तक चलेगी.

कार्यक्रम के लिए पहले दिन पहले शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई जिसके बाद उद्घाटन कार्यक्रम हुआ. उद्घाटन के बाद गरिमा न्याय और शांति के साथ लोकतंत्र पर स्पीकरों ने अपने-अपने विचारों को रखा. शाम 5:30 बजे से 8:00 बजे तक कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे.

3 दिसंबर को दूसरे दिन 9:30 बजे से जन पक्षीय सामाजिक आर्थिक परिवर्तन के लिए भविष्य की रणनीतियों पर चर्चा होगी. रात 8:00 बजे तक सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे. 4 दिसंबर को आखिरी दिन कार्यक्रम में भारतीय सामाजिक मंच का आगे का रास्ता भारत में और विश्व सामाजिक मंच तक पर चर्चा की जाएगी. 4 दिसंबर को कार्यक्रम का समापन 4:30 बजे होगा. 

कार्यक्रम में सामाजिक राजनीतिक कार्यकर्ता विजय प्रताप, नर्मदा बचाओ आंदोलन की मेधा पाटकर, संस्कृतिक कार्यकर्ता गौहर राजा नेपाल से डब्ल्यूएसएफ के नेत्रा इत्यादि श्यामल रहे.

Bihar patna indiansocialforum