महिला एशियन हॉकी 2023: मेजबान भारत ने थाईलैंड को 7-1 से करारी शिकस्त

महिला एशियन चैंपियंस ट्राफी के पहले दिन के मैच में भारत ने थाईलैंड को 7-1 से पराजित किया है. भारत के अलावा जापान ने मलेशिया को 3-0 से हराया है और कोरिया ने चीन को 1-0  से मात दी है. 

New Update
भारत ने थाईलैंड को हराया

महिला एशियन हॉकी 2023: भारत ने थाईलैंड को हराया

शुक्रवार को रांची में महिला एशियन ट्रॉफी का आगाज हुआ. पहले दिन भारत और थाईलैंड के बीच हुए मैच में मेजबान देश ने थाईलैंड को 7-1 से पराजित कर दिया है. भारत की संगीता कुमारी ने मैच में शानदार हैट्रिक गोल किया है.

भारत के पहले मैच में संगीता, मोनिका, सलीमा टेटे, दीपिका और लालरेमिस्यामी ने गोल दागे हैं. थाईलैंड की तरफ से एकमात्र सुपांशा सामांसों ने 22वें मिनट में गोल किया. भारत के अलावा जापान ने मलेशिया को 3-0 से हराया है. कोरिया ने चीन को 1-0  से मात दी है. 

28 अक्टूबर को भारत और मलेशिया की भिड़ंत

सातवें संस्करण में गोलकीपर सविता पूनिया की अगुवाई में भारत की आक्रामक शुरुआत हुई है. शनिवार को रांची के जयपाल सिंह मुंडा एस्ट्रो टर्फ हॉकी स्टेडियम भारतीय महिला हॉकी टीम का दूसरा मैच है. 28 अक्टूबर को भारत और 18वें नंबर की टीम मलेशिया की भिड़ंत होगी. 

शनिवार को भारत और मलेशिया के मैच के अलावा शाम 4 बजे से जापान बनाम कोरिया और 6:15 से थाईलैंड बनाम चीन का मैच खेला जाएगा. हर दिन चैंपियंस ट्रॉफी में 3 मैच खेले जाएंगे. 29 अक्टूबर को रेस्ट डे दिया जाएगा.

इसके बाद 30 अक्टूबर को शाम 4 बजे से कोरिया बना मलेशिया, 6:15 से थाईलैंड बनाम जापान और रात 8:30 से चीन बनाम इंडिया का मैच होगा.

2 नवंबर को महिला एशियन हॉकी का आखिरी लीग मैच

अगले दिन 31 अक्टूबर को शाम 4:00 बजे से कोरिया बनाम थाईलैंड, 6:15 से मलेशिया बनाम चीन और रात 8:30 बजे से जापान बनाम भारत का मैच खेला जाएगा.1 नवंबर को रेस्ट डे दिया जाएगा.

2 नवंबर को आखिरी लीग मैच खेला जाएगा. जिसमें शाम 4 बजे से मलेशिया बनाम थाईलैंड, 6:15 से चीन बनाम जापान और रात 8:30 बजे से इंडिया बनाम कोरिया का मैच खेला जाएगा. 3 नवंबर को रेस्ट डे दिया जाएगा.

4 नवंबर को 3:30 बजे से पूल मैच शुरू हो जाएंगे. और 5 नवंबर को महिला चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मैच खेला जाएगा.

ranchi news hockey women asian champions trophy