यूट्यूबर मनीष कश्यप BJP में शामिल होंगे, आज लेंगे पार्टी की शपथ, नहीं लड़ेंगे चुनाव

यूट्यूबर मनीष कश्यप आज भाजपा में शामिल होने वाले हैं. यूट्यूबर मनीष कश्यप ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया था, उन्होंने पश्चिम चंपारण सीट पर चुनाव की तैयारी की थी.

New Update
मनीष कश्यप भाजपा में शामिल

मनीष कश्यप भाजपा में शामिल

लोकसभा चुनाव 2024 में अजीबो-गरीब माहौल चल रहा है. चुनाव में कोई पार्टी किसी को टिकट दे देती है, तो वह टिकट लौटा देता है. तो वही कोई निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर पार्टी में शामिल होता हुआ भी नजर आ रहा है. ऐसा ही ताजा मामला बिहार में हुआ. यूट्यूबर मनीष कश्यप ने कुछ दिनों पहले ही पश्चिमी चंपारण लोकसभा सीट से यूट्यूबर मनीष कश्यप ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया था, लेकिन आज वह भाजपा में शामिल होने वाले हैं.

Advertisment

मां के कहने पर ज्वाइन करेंगे

भाजपा सांसद मनोज तिवारी के साथ मनीष कश्यप अपनी मां के साथ दिल्ली पहुंचे हैं, जहां वह भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे. भाजपा में शामिल होने पर उन्होंने कहा कि मां ने उनके लिए यह फैसला लिया है और मेरी विचारधारा भी भाजपा से काफी मिलती है. मनीष कश्यप ने आगे कहा कि वह भाजपा में शामिल नहीं होना चाहते थे, लेकिन भाजपा नेता मनोज तिवारी ने मां को फोन कर मुझे पार्टी ज्वाइन करने के लिए कहा. मैं अपनी मां की बात नहीं टाल सकता था.

पश्चिमी चंपारण से निर्दलीय उम्मीदवार

यूट्यूबर मनीष कश्यप तमिलनाडु में कथित हिंसा मामले की फर्जी वीडियो बनाने के बाद चर्चा में आ गए थे .तमिलनाडु के फर्जी वीडियो मामले में तमिलनाडु पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर ले गई थी. इसके बाद इस केस में उन्हें काफी दिनों तक बेल नहीं मिली थी. तमिलनाडु से बेल मिलने के बाद पटना के बेउर जेल में भी मनीष कश्यप को रहना पड़ा था. हालांकि जेल में रहने के दौरान कई बार पेशी के वक्त उन्होंने मीडिया में संदेश दिया था कि वह देश के लिए काम करेंगे. उन्होंने यह भी कहा था कि अगर किसी भी दल का टिकट मिले तो वह चुनाव लड़ेंगे. किसी पार्टी से ऑफर नहीं मिलने के बाद उन्होंने पश्चिम चंपारण से निर्दलीय के तौर पर चुनाव प्रचार किया. मनीष कश्यप ने पश्चिमी चंपारण सीट पर निर्दलीय अपनी उम्मीदवारी ठोकी थी. जहां उनका मुकाबला भाजपा के संजय जयसवाल से होने वाला था, लेकिन इसी बीच भाजपा ने सांसद मनोज तिवारी को मनाने के लिए भेजा.

2020 में भी मनीष कश्यप ने चनपटिया विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ा था लेकिन वह हार गए थे. आज भाजपा में शामिल होने के बाद भी वह किसी भी सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगे, आने वाले दिनों में भाजपा उन्हें विधानसभा चुनाव में जिम्मेदारी दे सकती है.

Manish Kashyap loksabha seat west chaparan to manish kashyap youtuber manish kashyap Manish Kashyap in BJP