बिहार के 11 MLC ने ली शपथ, CM नीतीश और राबड़ी देवी ने भी ली शपथ

बिहार के मुखिया नीतीश कुमार और पूर्व सीएम रावड़ी देवी सहित 11 MLC ने आज विधान परिषद सदस्य के शपथ ली. विधान परिषद के सभागार में आज 11 नवनिर्वाचित MLC को विधान परिषद के सभापति ने शपथ दिलाई.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
बिहार के 11 MLC ने ली शपथ,

बिहार के 11 MLC ने ली शपथ

बिहार के पांच लोकसभा सीटों पर तीसरे चरण का मतदान जारी है. मंगलवार को बिहार के झंझारपुर, सुपौल, अररिया, खगड़िया और मधेपुरा में मतदान चल रहे हैं. इस बीच बिहार के मुखिया नीतीश कुमार और पूर्व सीएम रावड़ी देवी सहित 11 MLC ने आज विधान परिषद सदस्य के शपथ ली. विधान परिषद के सभागार में आज 11 नवनिर्वाचित MLC को विधान परिषद के सभापति देवेंद्र चन्द्र ठाकुर ने शपथ दिलाई. शपथ ग्रहण के दौरान मौके पर विधान सभा के अध्यक्ष नंदकिशोर यादव और डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा मौजूद रहे. राजद अध्यक्ष और पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव भी सभागार में मौजूद रहे हैं.

Advertisment

आज 11 एमएलसी में से भाजपा के तीन, जदयू के दो, राजद के चार, भाकपा(माले) के एक और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के एक सदस्य ने शपथ ग्रहण किया. मंगलवार को बिहार के सीएम नीतीश कुमार, राबड़ी देवी, भाजपा की अनामिका सिंह, मंगल पांडे, लालमोहन गुप्ता ने MLC की शपथ ली. जदयू कोटे से खालिद अनवर और सैयद फैसल अली ने शपथ ग्रहण किया. राजद कोटे से राबड़ी देवी के अलावा अब्दुल बारी सिद्दीकी, डॉक्टर उर्मिला ठाकुर ने शपथ लिया. भाकप(माले) से शशि यादव और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष और बिहार सरकार के मंत्री संतोष कुमार सुमन ने भी MLC की शपथ ली.

इन सभी 11 नव निर्वाचित एमएलसी का कार्यकाल आने वाले 2 सालों के लिए होगा. सभी 11 सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हुए थे.

Rabri Devi News 11 MLCs of Bihar CM nitish kumar news Bihar loksabha election 2024 Bihar NEWS