Jharkhand News: मंत्री आलमगीर आलम के सचिव और नौकर गिरफ्तार, ED ने बरामद किये थे करोड़ों रुपये कैश

Jharkhand News: सोमवार को मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव के घरेलू सहायक के घर ईडी ने छापेमारी कर 32 करोड़ कैश बरामद किए थे. इसके बाद ईडी ने आज निजी सचिव और सहायक को गिरफ्तार कर लिया है.

New Update
मंत्री आलमगीर आलम के सचिव गिरफ्तार

मंत्री आलमगीर आलम के सचिव गिरफ्तार

झारखंड सरकार के मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव और उनके घरेलु सहायक के घर ईडी ने दबिश की थी. इस दबिश में ईडी ने घरेलू सहायक के घर से करोड़ों रुपए के नोट बरामद किए थे. झारखंडी ईडी ने कुल 32 करोड़ रुपए के नगदी निजी सचिव संजीव लाल के घरेलू सहायक जहांगीर आलम के फ्लैट से बरामद किए थे. सोमवार की छापेमारी के बाद ईडी ने आज निजी सचिव और घरेलू सहायक को गिरफ्तार कर लिया है. अधिकारियों ने रात भर संजीव लाल और जहांगीर आलम से पूछताछ की, जिसके बाद दोनों को पीएमएलए के प्रावधानों के तहत हिरासत में लिया गया है.

Advertisment

32 करोड़ नगद बरामद

ईडी ने सोमवार को झारखंड के 9 अलग-अलग लोकेशन पर छापेमारी की थी, जिसमें जहांगीर आलम के फ्लैट से 32 करोड़ नगद बरामद किए गए थे. वहीं अन्य परिसरों से 3 करोड़ रुपए नगद बरामद किए थे. कुल मिलाकर ईडी ने 35.3 करोड़ रुपए छापेमारी कर बरामद किए थे. ईडी की छापेमारी का वीडियो, फोटो भी सोमवार से इंटरनेट पर वायरल हो रहा है, जिसमें जांच एजेंसी के अधिकारी बैग से नोटों की गड्डियां खाली कर गिन रहे थे. नगदी गिनने के लिए मशीन भी मंगवाई गई थी, जिसमें 500-500 के नोटों के बंडल डालकर गिने जा रहे थे.



वही इस पूरे मामले पर झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री एवं कांग्रेस नेता आलमगीर आलम से पूछा गया तब उन्होंने इस पूरे मामले पर संलिप्तता से इनकार कर दिया. आलमगीर आलम ने कहा कि इस मामले की जांच चल रही है और जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी.

jharkhand news Jharkhand minister Alamgir Alam Jharkhand ED aarested Alamgir Alam's secretary