पश्चिम बंगाल में तूफान से 13 लोगों की मौत, CM ममता बनर्जी ने जताया दुख

महाराष्ट्र के बाद पश्चिम बंगाल में आंधी तूफान और बारिश ने 13 लोगों की जान ले ली है. सूचना के अनुसार मालदा जिले में 11 लोगों की मौत हुई है, वहीं मुर्शिदाबाद और जलपाईगुड़ी में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है.

New Update
पश्चिम बंगाल में तूफान से 13 लोगों की मौत

पश्चिम बंगाल में तूफान से 13 लोगों की मौत

महाराष्ट्र के बाद पश्चिम बंगाल में आंधी तूफान और बारिश ने 13 लोगों की जान ले ली है. मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि पश्चिम बंगाल के तीन जिलों में बिजली गिरने से 13 लोगों की मौत हो गयी. मृतकों में तीन बच्चे भी शामिल हैं. सूचना के अनुसार मालदा जिले में 11 लोगों की मौत हुई है वहीं मुर्शिदाबाद और जलपाईगुड़ी में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है.

Advertisment

मौसम के कहर से हुई लोगों की मौत पर संवेदना जताते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने संवेदना व्यक्त की है.

ममता बनर्जी ने एक्स पर लिखा “मैं उन परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करती हूं जिन्होंने मालदा में दुखद बिजली गिरने के कारण अपने प्रियजनों को खो चुके हैं. मेरी संवेदनाएँ और प्रार्थनाएँ घायलों के साथ हैं, और मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूँ."

ममता ने आगे लिखा “जिला प्रशासन प्रभावित लोगों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए अथक प्रयास कर रहा है. हम जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए अपनी क्षमता से सब कुछ करेंगे.”

Advertisment

इससे पहले 13 मई को मुंबई में आये आंधी-तूफान से गिरे बिलबोर्ड ने 16 लोगों की जान ले ली थी.

दो लाख का मुआवजा

वहीं मालदा जिला मजिस्ट्रेट ने कहा है कि “हादसे में मृत व्यक्ति के परिजनों को दो लाख रूपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी. वहीं अंतिम संस्कार के लिए तत्काल दो हजार रूपए दिए जायेंगे.

मौसम विभाग ने 17 मई को मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, पंजाब,  राजस्थान, हरियाणा, गुजरात, महाराष्ट्र, और ओडिशा में हीटवेव का अलर्ट जारी किया गया है.

west bengal Mamata Banerjee Storm in West Bengal