मध्यप्रदेश पहुंचे PM मोदी, 12 हजार करोड़ की योजनाओं का किया शुभारंभ

आज मध्य प्रदेश में दो बड़ी राजनीतिक रैलियां हुईं, जिसमें पहली रैली कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने और दूसरी रैली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की. पीएम ने आज जबलपुर में रानी दुर्गावती की जयंती पर उनके स्मारक का उद्घाटन किया.

New Update
नरेंद्र मोदी का मध्य प्रदेश दौरा

नरेंद्र मोदी का मध्य प्रदेश दौरा

चुनाव आयोग अगले हफ्ते मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है. राज्य में चुनाव को ध्यान में रखते हुए तमाम संवैधानिक नेता, मंत्री सिपाही कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं.

इस बीच आज राज्य में दो बड़ी राजनीतिक रैलियां हुईं, जिसमें पहली रैली कांग्रेस की प्रियंका गांधी ने की, जहां उन्होंने जन मित्र सभा पर प्रकाश डाला. दूसरी रैली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की थी.

रानी दुर्गावती स्मारक का उद्घाटन

राज्य में चुनाव होने में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है, इसलिए हर कोई अपने-अपने तरीके से जोर आजमाइश कर रहा है. चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री खुद मध्य प्रदेश के जबलपुर में मौजूद थे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज जबलपुर में गोंडवाना साम्राज्य की रानी दुर्गावती की जयंती पर उनके स्मारक का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री ने दुर्गावती के स्मारक पर डाक टिकट और सिक्के भी जारी किये. इसके साथ ही नरेंद्र मोदी ने राज्य में 12,000 करोड़ रुपये की विकास मंजूरी को मंजूरी दे दी.

रानी दुर्गावती की 52 फीट की भव्य प्रतिमा

रानी दुर्गावती स्मारक एवं उद्यान परियोजना की लागत 100 करोड़ रुपये है, जिसमें रानी दुर्गावती की 52 फीट की भव्य प्रतिमा बनाई जाएगी. 21 साल पहले बने इस गार्डन में ओपन थिएटर, लाइट एंड साउंड शो की सुविधा भी दी जाएगी. इसके साथ ही इसमें दुर्गावती का एक संग्रहालय भी बनाया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां मौजूद बड़ी बहन का भी खुलासा किया.

मोदी का ये आठवां दौरा

इस दौरान प्रधानमंत्री के साथ मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान भी यहां मौजूद रहे. प्रधानमंत्री का 6 महीने में यह आठवां मध्य प्रदेश दौरा है. प्रियंका गांधी ने आज ही मध्य प्रदेश में बीजेपी के खिलाफ जोरदार हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिर्फ अपने नाम पर वोट मांगते हैं. अब वे शिवराज सिंह चौहान को सीएम नहीं देखना चाहते.

rani durgawati madhya pradesh pm narendra modi