Bageshvar Dham: क्यों एक्स (ट्विटर)पर उठी धीरेंद्र शास्त्री के गिरफ़्तारी की मांग

बागेश्वर बाबा के नाम से विख्यात धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री एक बार फिर ट्विटर पर ट्रेंड कर रहे हैं. लेकिन इसबार अपने अद्भुत चमत्कार के लिए नहीं बल्कि ट्विटर पर गिरफ़्तारी #ArrestDhirendraShastri की मांग के लिए.

New Update
धीरेंद्र शास्त्री के गिरफ़्तारी

धीरेंद्र शास्त्री के गिरफ़्तारी की मांग

बागेश्वर बाबा (Bageshwar Dham) के नाम से विख्यात धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री एक बार फिर ट्विटर पर ट्रेंड कर रहे हैं. लेकिन इसबार अपने अद्भुत चमत्कार के लिए नहीं बल्कि ट्विटर पर गिरफ़्तारी #ArrestDhirendraShastri की मांग के लिए. दरअसल लखनऊ के कुछ मौलानाओं ने धीरेंद्र के खिलाफ थाने में आवेदन दिया है.

Advertisment

पिछले साल अचानक सोशल मीडिया से लेकर, टीवी और प्रिंट मीडिया में छाने के बाद धीरेन्द्र शास्त्री भारत, क्या विदेशों में भी चर्चित हो गये. धीरेंद्र अपने बोलने के ख़ास अंदाज और लोगों के बिना बताये उनकी समस्याओं को पर्चे पर लिखने के कारण चर्चा में आये थे. इसके बाद उनपर ढ़ोंगी, हाथ की सफाई, पहले से चुने हुए लोगों की समस्या बताने जैसे कई आरोप भी लगे. हालाँकि इसके बाद भी धीरेंद्र की प्रसिद्धी में कोई कमी नहीं आई. यहाँ तक उनके दरबार में बड़े-बड़े नेता और केंद्रीय मंत्रियों ने भी हाजरी लगाई है.

हिन्दू राष्ट्र बनाने की बात कहकर चर्चा में आये

धीरेंद्र अक्सर अपने बयानों के कारन चर्चा में रहते हैं. बीते साल जनवरी में धीरेंद्र ने कहा, ''नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने नारा दिया था- तुम मुझे ख़ून दो, मैं तुम्हें आज़ादी दूँगा. हमने आज भारत के इतिहास में नया नारा बनाया है- तुम मेरा साथ दो, हम हिंदू राष्ट्र बनाएँगे.

Advertisment

भारत के लोगों अब चूड़ियाँ पहनकर घर में मत बैठो. ये केवल बागेश्वर धाम पर उंगली नहीं उठाई है, ये प्रत्येक सनातनी पर उंगली उठाई गई है.'' वहीं कई मौकों पर धीरेन्द्र शास्त्री ने हिन्दुओं को जागने को कहा है. धीरेन्द्र अपने दरबार में कहते हैं- कायर हिंदुओं उठ जाओ, जग जाओ. हथियार उठा लो. कह दो- हम सब एक हैं. सरकार कब तक गिराएगी बुल्डोज़र से... हिंदुओं को गिराना होगा. सब हिंदुओं एक हो जाओ और पत्थर मारने वालों के घर पर बुल्डोज़र चलवाओ.

ताजा मामला धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ लखनऊ से आया है. यहाँ मुस्लिम धर्मगुरुओं ने शास्त्री के खिलाफ पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज करवाने के लिए आवेदन दिया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मौलाना सैफ अब्बास नाम के एक मौलाना ने शास्त्री के बयान को लेकर नाराजगी जताई है. और एफआईआर दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की है.

मौलाना सैफ अब्बास नकवी और अन्य मौलवियों ने आरोप लगाया कि धीरेंद्र शास्त्री मुस्लिम धर्मगुरुओं का अपमान करते हैं. उनके कई ऐसे वीडियो हैं जिनमें उन्होंने मक्का मदीना और हिंदू धर्मगुरुओं का भी अपमान किया है. मौलाना अब्बास के मुताबिक धीरेंद्र ने मजारों पर चादर चढ़ाने वालों के लिए भी गलत शब्दों का इस्तेमाल किया है.

हजरत अली पर कथित बयान के बाद धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को गिरफ्तार (Arrest Dhirendra Shastri) करने की मांग ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है. ट्विटर पर तेजी से #ArrestDhirendraShastri ट्रेंड कर रहा है. वहीं दूसरी ओर #WeSupportDhirendraShastri भी ट्रेंड कर रहा है.अब आगे देखना होगा इसपर लखनऊ पुलिस और धीरेंद्र शास्त्री का क्या बयान आता है.

Bageshwar Dham Dhirendra Shastri Arrest Dhirendra Shastri